(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

कारगिल शहीद विक्रम बत्रा की मां कमल कांत बत्रा का निधन

Shaheed Vikram Batra mother Dies: कारगिल युद्ध के नायक और हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा का आज निधन हो गया। उन्होंने 77 साल की उम्र में हिमाचल प्रदेश में अंतिम सांस ली। इसे लेकर हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक्स पर पोस्ट कर विक्रम बत्रा की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया।

हिमाचल प्रदेश के सीएमओ दफ्तर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए शहीद विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की माता कमलकांत बत्रा के निधन की दु:खद सूचना मिली। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि माता जी को श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को अपार दुःख सहने की क्षमता दें। ॐ शांति!

कमलकांत बत्रा ने लोकसभा चुनाव भी लड़ा था

कैप्टन विक्रम बत्रा की मां कमलकांत बत्रा राजनीति में कदम रखी थीं। उन्होंने साल 2014 में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। कुछ महीनों बाद ही उन्होंने आम आदमी पार्टी से नाता तोड़ दिया था। कमलकांत बत्रा ने कहा था कि वे आम आदमी पार्टी की कार्यप्रणाली और संगठनात्मक ढांचे से असंतुष्ट हैं।

कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे कैप्टन विक्रम बत्रा

कमलकांत बत्रा के बहादुर बेटे कैप्टन विक्रम बत्रा 24 साल की उम्र में कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। मरणोपरांत कैप्टन विक्रम बत्रा को वीरता पुरस्कार और परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। उनकी बहादुरी को देखते हुए उन्हें टाइगर ऑफ द्रास, लायन ऑफ कारगिल, कारगिल हीरो आदि नामों से पुकारा जाता है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *