महिलाएं शक्ति और स्वाभिमान का स्वरूप: कल्पना अग्रवाल

महिलाएं शक्ति और स्वाभिमान का स्वरूप: कल्पना अग्रवाल

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी/पिंडरा। उद्यमी कल्पना अग्रवाल ने कहाकि महिलाओ को अपनी शक्ति को पहचानने की जरूरत है। महिलाओं को घर से लेकर कार्यस्थल तक अपने मजबूत इरादे और शक्ति को दिखाने की जरूरत है। तभी वह आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत बन सकेगी। उक्त बातें महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत एग्रो पार्क इंडस्ट्रीज वेलफेयर सोसायटी करखियाव के बैनर तले में शुक्रवार को सायंकाल में आयोजित जनजागरूकता अभियान के तहत विभिन्न कम्पनी में काम करने वाली महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहाकि महिलाएं माँ दुर्गा व शक्ति की रूप होती है। बस अपने अंदर की शक्ति को जगाने की जरूरत है।आज महिलाएं जमीन से लेकर आसमान और रसोई से लेकर युद्ध स्थल तक मोर्चा संभाली है। ऐसे में आप लोगो को भी मजबूत बनने की जरूरत है। वही विशिष्ट अतिथि यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष नाथ ने कहाकि महिलाओ के सरकार नारी सुरक्षा, स्वालम्बन के प्रति कटिबद्ध है। किसी भी तरह के उत्पीड़न व शोषण पर 1090 पर कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकती है।

इस दौरान महिलाओ के शिकायत को गोपनीय रखने के उद्देश्य से सभी फ़ैक्टरी मालिको ने अपने फ़ैक्टरी में शिकायत पेटिका रखने का निर्णय लिया। महिलाओं के कार्यस्थल पर सुरक्षा व सम्मान देने का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता सोसायटी के संरक्षक राजेश अग्रवाल व संचालन अध्यक्ष कमल अग्रवाल व धन्यवाद ज्ञापन मनोज मद्धेशिया ने किया।

इस दौरान सप्ताहव्यापी कार्यक्रम के दौरान अपने फ़ैक्टरी में सशक्तिकरण अभियान के तहत विविध कार्यक्रम कराने पर आधा दर्जन उद्यमियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान संतोष जायसवाल, कौस्तुभ अग्रवाल, राय अक्षय कुमार, शुभम गुप्ता, रवि गुप्ता, आयुष कुमार, समेत उद्यमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *