जनकल्याण ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में तहसील स्तरीय अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

जनकल्याण ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में तहसील स्तरीय अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे

गाजीपुर: जखनिया तहसील के जनकल्याण ग्रामीण विकास संस्थान के तत्वावधान में तहसील स्तरीय अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष बिमला देवी ने समाज के गरीब एवं असहाय ढाई सौ महिलाएं दूर दराज से बढ़ चढ कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया।यह कार्यक्रम भुड़कुड़ा, शादियाबाद थानों में भी आयोजित की गई।

इस मौके पर जखनिय विकास खण्ड अधिकारी सन्दीप श्रीवास्तव ने कहां कि देश में ही नहीं, पूरे विश्व में नारी का प्रथम स्थान है। हमें उनकी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए, ना ही उन्हें प्रताड़ित करना चाहिए। क्योंकि आज महिलाओं को अपने अधिकारों को जानकर अमल करने की जरूरत है। महिला किसी भी मामले को छिपाए नही शेयर कर जिससे उसका समाधान हो सकें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर थानों तहसीलों में महिला हेल्प डेस्क कही न कही मिल का पत्थर साबित हो रही है। जखनिया बाल विकास परियोजना अधिकारी धनेश्वर कुमार ने कहां कि महिला नव दुर्गा की स्वरूप है सबको सम्मान करना चाहिए और सबका धर्म है कि पास पड़ोस के महिलाओं के अधिकारों और स्वाबलंबी बनाने के लिए जागरूक करना चाहिए।इसके पूर्व अधिकांश महिलाएं फर्श पर बैठी थी तो तत्काल कुर्सी देकर सम्मान दिया गया।

इसके अलावा दर्जनो महिलाएं खुलकर मंच पर आकर अपने वक्तव्य को बखूबी रखा।जिसमे चिंता, कुसुम, आशा, पार्वती, सावित्री, सरिता, अर्चना, प्रेमशीला, उषा, उर्मिला, सुभावती, रीमा देवी, चंपा ने भी अपनी घरेलू उत्पीड़न सम्बोधित किये। तथा कुछ महिलाओं ने भोजपुरी,देश भक्ति गीतों से महफिल सराबोर रखें।

इस मौके पर अध्यक्ष बिमला मौर्य, मुख्यसेविका निर्मला देवी, अश्वनी मौर्या, जसविन्दर यादव, सन्तोष सिंह, राधिका देवी, दिनेश कुशवाहा, शाहीन बैगन, मनोज सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।संचालन बिमला मौर्या ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *