वाराणसी में अधिकारियों के भ्रष्टाचार व दलालो का बोलबाला

वाराणसी में अधिकारियों के भ्रष्टाचार व दलालो का बोलबाला

  • रिपोर्ट: रन्धा सिंह

चन्दौली: पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- वीडीए यानी वाराणसी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के भ्रष्टाचार व दलालो के बोलबाला की खबर प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों की तंत्र निद्रा टूटी और आनन-फानन में अवैध कालोनियों व अवैध प्लाटों के खिलाफ अभियान पर निकल पड़े। दलालों के सहारे चलने वाले इस विभाग के अधिकारियों को अपना दायरा व अपने क्षेत्र की भी ठीक से जानकारी नहीं है।

उनकी इस गैर जिम्मेदाराना व तानाशाह रवैये के कारण एक बार फिर नगर का सौहार्द बिगड़ते बिगड़ते रह गया। आनन-फानन में कुछ सत्ताधारी नेताओं ने बीच-बचाव कर वीडीए के अधिकारियों को वहां से हटाया वरना वीडीए के अधिकारी अपने आंखों पर चढ़े रिश्वत वाले चश्मे से यह भी अंतर करना भूल गए थे कि क्या सही है और क्या गलत है। जी हां हम बात कर रहे हैं डीडीयू नगर के महमूदपुर की जहां अवैध प्लाटों को ध्वस्त करने जेसीबी लेकर पहुंचे वाराणसी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने एक कब्रिस्तान की दीवार भी गिरा दी।

इस संबंध में उस निजी भूमि पर बने कब्रिस्तान पर मालिकाना हक रखने वाले मोहम्मद शाहिद ने बताया कि वह जमीन उनकी माता के नाम से है। जिस पर उन्होंने एसडीएम से आदेश करवा कर अपने परिवार के लिए निजी कब्रिस्तान बनाया है।हाल ही में उनके पिता का शव को उसी कब्रिस्तान में दफन किया गया है। जबकि उनकी माता और दादी की कब्र वहां पहले से मौजूद है। जानवरों से रक्षा के लिए उन्होंने कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल खड़ी कर उसमें एक लोहे का गेट भी लगा दिया है।

मोहम्मद शाहिद का आरोप है कि जिस वक्त प्राधिकरण के अधिकारी उनकी बाउंड्री वाल गिरा रहे थे उन्होंने उन्हें दस्तावेज दिखाने की कई बार कोशिश की। लेकिन उन लोगों ने उनकी एक न सुनी और चारदीवारी की दो दिवारे पूरी तरह ध्वस्त कर दी। जैसे ही प्राधिकरण की जेसीबी कब्र तक पहुंची और उखाड़ने का प्रयास किया तब तक स्थानीय लोगों ने उसका विरोध कर दिया और अधिकारी वहां से भाग खड़े हुए। देखा जाए तो प्राधिकरण के अधिकारियों की यह लापरवाही नगर के अमन चैन को बिगड़ने का भी काम कर रही है। वही मोहम्मद शाहिद अब इसकी शिकायत डीएम से लेकर सीएम तक करने की बात कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *