संकट की इस घड़ी में हमें आगे आना होगा: निजामुद्दीन राईन

संकट की इस घड़ी में हमें आगे आना होगा: निजामुद्दीन राईन

मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता निजामुद्दीन राईन ने एक बयान में मुम्बईवासियों को एक अहम पैगाम दिया है। उन्होंने कहा कि सम्मानीय साथियों, हमारे नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस परिवार का यही धर्म है कि इस संकट काल मे जबकि सिस्टम फेल है, सब राजनीति छोड़ कर लोग जनहित के कार्य मे जुट जाएं। यह बात सही है कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग केवल राजनीतिक धर्म में संलग्न हैं।

उच्च न्यायालय के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाते हैं चाहे जनता मरे या बिलखे, अपने परिजन खोये उन्हें आपदा में अवसर चाहिए। राहुल जी पहले शख्स थे जिन्होंने कदम कदम पर सरकार को चेताया था तथा बंगाल में संक्रमण की अपार संभावना को दृष्टिगत रखते हुए सबसे पहले चुनावी रैली न करने की घोषणा की।

मैं उनकी दूरगामी सोच को सलाम करता हूँ, उन्हें मालूम है कि परिजनों के खोने का दर्द कितना असहनीय होता है। जिसने कोई क़ुरबानी न दी हो,देश की बुनियाद और इमारत में कोई ईंट, सीमेंट न लगाया हो उन्हें क्या पता कि इमारत और इबारत कैसे बनती है, कैसे इतिहास का सृजन होता है।”

मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता निजामुद्दीन राईन ने आगे कहा कि साथियों विषम संकट का दौर है, देखने मे आया है कि बीमारी के साथ साथ लोग बड़ी संख्या में दहशत में भी मर रहे हैं, लाखों करोड़ो लोग ऐसे भी हैं जिन्हें संक्रमण हुआ और ठीक भी हो गए, बहुत लोगों को संक्रमण के बाद भी पता नही चला कि उन्हें कोरोना हुआ था।

वर्तमान लहर ज्यादा संक्रामक है, बीमारी के लक्षण दिखते ही, इलाज करें, टेस्ट कराएं तथा जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नही लगवाई है तुरन्त लगवाएं, किन्ही भी हालत में भयभीत न हों, दृढ़ इच्छाशक्ति, मनोबल बनाये रखें।

जब वक़्त आएगा सरकार की गलतियों, खामियों सिस्टम की विफलताओं को पुरजोर तरीक़ों से उठाया जाएगा, इस समय देश समाज को एकजुट रखने, बिखरने न देने तथा संकट की घड़ी में एक दूसरे को सहयोग करने के लिए आगे आना होगा।जिस प्रकार जिन परिस्थितियों में हम एक दूसरे के मददगार हो सकते हैं हमें इसके लिए आगे बढ़ना होगा, यही हमारे नेता राहुल जी का संदेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *