क्षेत्र पंचायत पिंडरा की बैठक में करोड़ो रूपये के आये प्रस्ताव पर लगी मुहर

क्षेत्र पंचायत पिंडरा की बैठक में करोड़ो रूपये के आये प्रस्ताव पर लगी मुहर

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी/पिंडरा। पिंडरा विकास खण्ड के क्षेत्र पंचायत सदस्यों के कार्यकाल की अंतिम बैठक शनिवार को ब्लॉक सभागार में सम्पन्न हुई। हालांकि अंतिम समय मे बैठक में शामिल होने के लिए मिलने वाले भत्ता ऑनलाइन खाते में भेजने को लेकर नाराजगी दिखी। क्षेत्र पंचायत की बैठक में कोविड के दौरान तात्कालिक कार्य के रूप में मजदूरों को काम के लिए मनरेगा कराए गए 55 लाख रुपये कार्यो का अनुमोदन किया। इसी के साथ 15वे वित्त से एक करोड़ 20 लाख रुपए तथा 14 वे वित्त से 80 लाख रुपए के कार्यो का प्रस्ताव पारित हुआ।

आगामी अप्रैल माह से मनरेगा से होने वाले कार्यो के लिए 6 करोड़ 48 लाख का बजट प्रस्तुत किया गया। बैठक के दौरान स्वीकृत 1222 प्रधानमंत्री आवास व 122 मुख्यमंत्री आवास का भी अनुमोदन कराया गया। बैठक के दौरान कई सदस्यों ने क्षेत्र में काम न होने की बात कही। जिसपर बीडीओ ने उन्हें शांत कराते हुए कहा कि इस कोरोना काल के चलते बजट कम आया था इसलिए थोड़ी समस्या हुई है।

5 साल के कार्यकाल के दौरान कई सदस्यों ने एक भी काम न होने का रोना भी रोया। वही बैठक के दौरान भत्ते के रूप में मिलने वाली 500 रुपये की राशि नगद न मिलने पर ऑनलाईन स्थानांतरण की व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया और थाना गांव के बीडीसी अंजनी पांडेय ने कहाकि इसके पहले भी क्षेत्र पंचायत सदस्यों के कार्यशाला ऑनलाइन भत्ता देने की बात कही गई लेकिन आज तक नही मिला।

जिसपर बीडीओ ने बताया कि उक्त धन शासन में वापस चला गया है और इस बार नई शासन से गाइड लाइन आने के कारण यह निर्णय लिया गया है। बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपनी विभाग की उपलब्धि और कार्यो को बताया। ब्लॉक से सम्बंधित अधिकारियों के अलावा अन्य विभाग के अधिकारियों की संख्या नगण्य रही।

जिससे सदस्यों में रोष दिखा। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख पूजा सिंह ने करते हुए सदस्यों को अंतिम कार्यकाल की बैठक को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने पर बधाई दी और 5 साल में सदस्यों द्वारा मिले सहयोग पर धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक बाद ब्लॉक प्रमुख ने सदस्यों के साथ ग्रुपिंग फोटोग्राफी भी कराई।

इस दौरान एडीओ पंचायत सीताराम, एडीओ सहकारिता आशीष सिंह , एडीओ समाज कल्याण अनिल श्रीवास्तव, लल्लन जायसवाल, एडीओ कृषि क्षमाशंकर ने संबोधित किया। बैठक में पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह, जयशंकर सिंह, धनंजय शर्मा, अनिल सिंह, गुलाम मोहम्मद, गोपाल सिंह, जितेंद्र दुबे, विकास सिंह समेत अनेक ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *