भदोही में इंसाफ पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी दो सगी बहने

भदोही में इंसाफ पाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी दो सगी बहने

वरिष्ठ संवाददाता की रिपोर्ट

भदोही: उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के ज्ञानपुर जिला मुख्यालय स्थित अधिकारियों के सिस्टम से व इंसाफ पाने के लिए दो सगी बहने पानी की टंकी पर चढ़ गई। जिला मुख्यालय पर दो महिलाओं के एक साथ पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गये। सूचना मिलते ही भदोही जिले के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। और इंसाफ दिलाये जाने का भरोसा दिलाते हुए काफी मशक्कत के बाद दोनो बहनों को पानी की टंकी से नीचे उतारा गया।


आज बुधवार को पुलिस ने यहां बताया कि भदोही जिले के चैरी थाना क्षेत्र के चकभुईधर निवासी दो सगी बहन रेनू (28 वर्ष) व गुड़िया (30 वर्ष) ने यह आरोप लगाते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई, कि न्यायालय के आदेश के बावजूद भी उनके जमीन पर कब्जा नहीं दिया जा रहा है। पड़ोस के ही कुछ लोग उसकी जमीन पर कब्जा जमाये हुए हैं। इंसाफ पाने के लिए एक साल से अधिकारियों का चक्कर लगा रही हैं। जहां थकहारकर दोनो सगी बहने न्यायालय के समीप एक पानी की टंकी पर चढ़ गई। और जोर-जोर से चिल्लाने लगी।

दो सगी बहनों को एक साथ पानी के टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे, और आश्वासन देकर उन्हे नीचे उतारा। जब जाकर अधिकारियों ने राहत की सास ली। भदोही जिले में अब तक पानी की टंकी व टेलीफोन टावर पर चढ़कर इंसाफ मांगने वालों की संख्या आधा दर्जन पहुंच गई है। इंसाफ न मिलने से थकहारकर ऐसे ही आधा दर्जन लोग अब तक यह रास्ता अपना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *