पुलिस की शह पर खुलेआम घूम रहे हैं इम्तियाज के हत्यारे

पुलिस की शह पर खुलेआम घूम रहे हैं इम्तियाज के हत्यारे

  • अपराधियों का पुलिस से याराना इलाके में बना है चर्चा का विषय

रिपोर्टर: धनंजय विश्वकर्मा

खेतासराय(जौनपुर): अपराधियों के खिलाफ मुख्यमंत्री भले ही सख्ती बरतने के लिए कहें लेकिन जिले की खेतासराय पुलिस आज भी अपराधियों पर मेहरबान है। यही वजह है लेदरही गांव निवासी इम्तियाज के हत्यारों को आज भी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। पूरे गांव में खुलेआम तमंचा लहराने वाले मनबढ़ किस्म के हत्यारे आज भी खेतासराय पुलिस की सह पर खुलेआम घूम रहे हैं।
जबकि इस गंभीर मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने भी ट्वीट कर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

घूम रहे हैं इम्तियाज के हत्यारे


खेतासराय थाना क्षेत्र के लेदरही गांव से जुड़े मामले में दबंगों ने जिस प्रकार से पैसे के लेनदेन के मामूली विवाद को लेकर एक असहाय बेबस आदमी को पूरे गांव में दौड़ा-दौड़ा कर मारा पीटा । फिर तमंचे से हवाई फायर कर इलाके में दहशत फैलाया।


इतने बड़े मामले में खेतासराय पुलिस की कार्यप्रणाली शुरू से सवालिया निशान उठाती रही । पुलिस की लापरवाही से ही पीड़ित व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई लेकिन पुलिस ने तमंचा लहराने वाले आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की । आज भी कई दिन से उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें आरोपित द्वारा असलहा लहराते हुए धमकाते हुए नज़र आ रहा है। पहले तो स्थानीय पुलिस असलहा के आरोप से कतरा रही थी, अब वीडियो वाइरल से स्पष्ट है घटना के रोज़ असलहा भी निकाले गए।आरोपित घर पर ताला जड़कर परिवार सहित फ़रार है।


विदित हो कि बीते 14 फ़रवरी को पैसे के लेनदेन में चली आ रही पुरानी रंजिश में एक पक्ष ने घर के बाहर खड़े 55 वर्षीय इम्तियाज को लाठी डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। घटना से पूर्व उसी दिन गांव के सड़क के पास मृतक के बेटे ने पिता के पैसा का हवाला देते हुए आरोपित से पैसा तकादा कर दिया। इसी बात से दबंग युवकों ने इम्तियाज के ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया था।
बीते सोमवार की सुबह बीएचयू में घायल इम्तियाज ने दम तोड़ दिया था।


बड़े बेटे वामिक की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या सहित कई धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
वीडियो वायरल का ट्वीट होने पर एडीजी जोन और रेंज वाराणसी ने संज्ञान लिया है। एसपी कार्यालय ने आलाधिकारियों को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश देने की बात कही है बावजूद इसके आरोपितों के खेतासराय थाना क्षेत्र में खुलेआम घूमना और पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।


मुख्यमंत्री से होगी जल्द शिकायत
एक तरफ़ वायरल वीडियो का ट्वीटर पर जोनल एडीजी और आईजी वाराणसी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एसपी कार्यालय से जवाब मांगा है। इसके बाद आनन फानन में एसपी कार्यालय ने उच्चधिकारियों को जवाब देते हुए बताया कि इस प्रकरण पर मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।


वही इस बाबत मीडिया प्रतिनिधि ने दूरभाष पर एसपी सिटी डॉ संजय कुमार से पूछा तो वे सीधे जवाब देने से कतराते रहे। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल मेरे संज्ञान में नही आया है, ये तफ़्तीश का विषय है। इस संबंध में पीड़ित पक्ष के परिवारजनों ने कहा कि वह इस मामले की शिकायत लखनऊ में मुख्यमंत्री से मिलकर करेंगे।इसके लिए उन्होंने तैयारी कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *