बूथ प्रबल रहेगी तो देश मजबूत रहेगा – जेपी नड्डा

बूथ प्रबल रहेगी तो देश मजबूत रहेगा – जेपी नड्डा

  • राजनीति का उद्गम स्थान बूथ ही होता है -जेपी नड्डा
  • ताकत जमीन से बनती है, जो जमीन पर काम करेगा वही सशक्त होकर समाज का काम करते हुए आगे बढ़ेगा -जेपी नड्डा
  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महानगर के मध्यमेश्वर मंडल के अंतर्गत बूथ कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यमेश्वर मंडल के हरतीरथ वार्ड के बूथ नंबर 251 पर बूथ अध्यक्ष राजेश कुमार यादव के यहां बूथ समिति के साथ बैठक किए।
नड्ढा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि बूथ प्रबल रहेगी तो जिला, प्रदेश एवं राष्ट्र भी मजबूत रहेगा। किसी भी राजनीति का उद्गम स्थान बूथ ही होता है। बूथ का काम सर्वोपरि रहता है। उन्होंने कहा कि समाज की सेवा, समाज को एक दिशा देते हुए, देश को मजबूत बनाने में आप सभी कार्यकर्ता योगदान करें।

जेपी नड्डा 2


अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि महीने में एक बार बूथ के कार्यकर्ता सामूहिक रूप से टेलीविजन लगाकर मन की बात सुनें। तत्पश्चात आधा घंटा उस पर चर्चा भी करें। बूथ के कार्यकर्ताओं की सक्रियता बरकरार रखने के लिए एक दूसरे के दुख सुख की भागीदारी बनना चाहिए और यह भी कहा कि हमें यह नहीं देखना चाहिए कि किसी दूसरे दल के लोगों का घर है, हम सभी कार्यकर्ताओं को अपने विरोधियों के यहां भी जाना चाहिए। निश्चित तौर पर उनका मन बदलते हुए अपने पक्ष में करना चाहिए। साथ ही क्षेत्र के विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के यहां निरंतर संपर्क साधते रहना चाहिए।

जेपी नड्डा 3


अध्यक्ष ने कहा कि बूथ के कार्यकर्ताओं द्वारा संगठन के छः पर्व की योजना बनाकर उसे मनाना चाहिए। जिसमें 6 अप्रैल स्थापना दिवस, 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती, 25 सितंबर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म जयंती, 25 दिसंबर पंडित अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्म जयंती पर सुशासन दिवस, 23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस तथा 11 जनवरी को पंडित दीनदयाल जी का समर्पण दिवस है।

उन्होंने कहा कि बूथ समिति के पन्ना प्रमुखों को प्रत्येक रोज 6-6 घरों में संपर्क स्थापित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए कि कौन सा समाज मेरे साथ नहीं है उस पर गंभीरता से उन्हें जोड़ने का प्रयास करना चाहिए।


अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ताकत जमीन से बनती है, जो जमीनी स्तर पर काम करेगा, वही सशक्त होकर समाज का काम करते हुए आगे बढ़ेगा। कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने नारा दिया कि “अध्यक्ष जेपी नड्डा के सम्मान में, बूथ के कार्यकर्ता मैदान” में इस पर नड्डा जी ने कहा कि “मोदी जी के सम्मान में, हम सब मैदान में” नारा हम सभी को लगाना चाहिए।

अध्यक्ष नड्डा ने बूथ अध्यक्ष के घर बनारसी कचोरी, जलेबी, इडली, ढोकला और मलइयो का स्वाद चखा।

इस पर बूथ अध्यक्ष राजेश यादव का कहना था कि मैं और मेरे साथ पूरा बूथ गौरवान्वित हुआ है। हमारे घर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी पधारे, जैसे भगवान श्री राम शबरी के घर पधारे थे और शबरी को धन्य किया था उसी प्रकार से आज राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हम सभी को धन्य कर दिया।

बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, क्षेत्र के विधायक एवं राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, डॉक्टर आलोक श्रीवास्तव, जगदीश त्रिपाठी, नीरज जायसवाल, महानगर मीडिया प्रभारी किशोर कुमार सेठ के साथ मंडल अध्यक्ष संदीप चौरसिया, क्षेत्रीय पार्षद सुरेश चौरसिया, प्रेम नारायण सिंह, श्याम किशोर श्रीवास्तव, लक्ष्मण जायसवाल, रत्नेश गुप्ता, संजय चौरसिया, महेंद्र सिंह झगड़ू, रुक्मिणी देवी, राहुल मिश्रा, कालिका प्रसाद गुप्ता आदि उपस्थित रहे। बैठक का संचालन आशीष यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *