Sat. Feb 24th, 2024

ICAI CA Result 2024: जयपुर के होनहारों ने ऑल इंडिया में लहराया परचम, कहा-संघर्षों से भरा था यहां तक का सफर 

ICAI CA Result 2024

ICAI CA Result 2024: चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाइनल और इंटरमीडिएट के नवंबर 2023 एग्जामिनेशन के परिणाम 9 जनवरी यानी मंगलवार को जारी कर दिए गए हैं, जिसमें राजस्थान के बच्चों काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. आल इंडिया जयपुर के तीन बच्चों फर्स्ट और थर्ड रैंक हासिल कर पूरे राज्य का नाम रोशन कर दिया है. 

पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर अब कॉमर्स हब बनता जा रहा है. इस बार सीए फाइनल रिजल्ट में जयपुर के तीन होनहारों ने फर्स्ट और थर्ड रैंक के साथ ऑल इंडिया में परचम लहराया हैं. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा सीए फाइनल और इंटरमीडिएट नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. 

इन बच्चों ने ऑल इंडिया में लहराया परचम

जयपुर की मधुर जैन ने 619 मार्क्स के साथ ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक के साथ टॉप किया है. वहीं, टिकेन्द्र सिंघल और ऋषि मल्होत्रा ने ऑल इंडिया तीसरे स्थान पर जगह बनाई हैं. विनय मंगतानी ने ऑल ओवर इंडिया 24वीं, मानसी गुप्ता ने ऑल ओवर इंडिया 32वीं और तुषार जैन ने ऑल ओवर इंडिया 45 वीं रैंक हासिल की हैं.

संघर्ष से भरा था यहां तक का सफर 

जी मीडिया से बातचीत में थर्ड रैंक हासिल करने वाले ऋषि मल्होत्रा ने बताया कि कोविड के समय दादी और पिता इस दुनिया से चले गए. पिता की डेथ के बाद अब मेरे परिवार की जिम्मेदारी मेरे ही कंधों पर है. एक बार तो दादी और पिता की डेथ के बाद टूट सा गया था, जिस वजह से मेरी स्टडी में रुकावट आई और तैयारी पूरी तरह बिगड़ गई थी, लेकिन मेरी मदर ने मोटिवेट और प्रोत्साहित किया. यही कारण रहा कि मैं यहां तक पहुंच पाया हूं. ऋषि ने बताया कि इस मुकाम पर पहुंचने के बीच बहुत ब्रेकर्स आए, लेकिन मेरी लाइफ उस मुकाम पर पहुंच गई थी जहां मेरे पास स्ट्रेस की तरफ ध्यान देने के लिए भी वक्त नहीं था. इसलिए मैंने खुशी से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना शुरू कर दिया, ताकि मैं अपने परिवार को एक अच्छी लाइफ दे सकूं. 

सिस्टर का सबसे ज्यादा सपोर्ट मिला

वहीं,  ऑल ओवर इंडिया थर्ड रैंक हासिल करने वाले जयपुर के टिकेन्द्र कुमार सिंघल ने बातचीत में बताया कि रोजाना 10 से 12 घंटे लगातार पढ़ाई करने के साथ सिस्टर का पूरा सपोर्ट मिला. मेरी सिस्टर भी चार्टर्ड अकाउंटेंट है. उन्होंने मुझे इस पूरी जर्नी में काफी मदद की है. अब फ्यूचर में कंसलटिंग में जाने की सोच रखी है. इसके लिए जॉब ढूंढ रहा हूं. इसके बाद अगर प्रैक्टिस अच्छी रही, तो फिर खुद की प्रेक्टिस शुरू करूंगा.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *