जीवन का मुख्य उद्देश्य ही मानव सेवा है: डॉ. वीबी सिंह

जीवन का मुख्य उद्देश्य ही मानव सेवा है: डॉ. वीबी सिंह

रिपोर्टर: विनोद कुमार सिंह


सेवापुरी: रविवार दोपहर कपसेठी स्थित ए.आर. पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट ऑफ रिसर्च सेंटर के वार्षिकोत्सव के दौरान उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते जीवन का मुख्य उद्देश्य ही मानव सेवा है। जब हर कोई वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए दो गज दूरी मास्क है जरूरी है का पालन कर रहा था। तो इस विषम परिस्थिति में संक्रमित व्यक्ति के ब्लड का सैंपल लेकर लैब में भेजने का काम इन छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया जो काबिले तारीफ है।

उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्साअधिकारी वाराणसी वीबी सिंह ने व्यक्त की एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी राजेश कुमार शर्मा ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दीप प्रज्वलन कर हुआ इस दौरान इंस्टिट्यूट के छात्र-छात्राओं द्वारा विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें अपने तो अपने होते हैं गीत की प्रस्तुति पर संपूर्ण प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा कोरोनाकाल के दौरान योगदान दिए छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। जिससे छात्रों के चेहरे खिल उठे इस दौरान संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष कुमार सिंह द्वारा मुख्य अतिथि का मोमेंटो एवं पुष्पगुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रसिद्ध नारायण सिंह उर्फ बाबा सिंह ने किया कार्यक्रम का संचालन नेहा सिंह ने किया इस अवसर पर प्रमुख रूप से सीबी सिंह चंद्र भूषण सिंह एल. पी वर्मा आंचल दीपा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *