Sat. Feb 24th, 2024

Hemant Soren Live: हेमंत सोरेन ने शाम 7 बजे बुलाई बड़ी बैठक, रांची से बाहर ना जाएं विधायक

Hemant Soren

Hemant Soren Live: झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया है कि शाम 7 बजे विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन विधायकों के साथ बातचीत कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

झारखंड में ED की जांच के चलते सियासी संकट खड़ा हो गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ED के रडार से बचते हुए नजर आ रहे हैं. सोमवार को ED की टीम उनकी तलाश करती रही लेकिन सोरेन का कोई सुराग नहीं मिला. अब बेहद नाटकीय अंदाज में सोरेन रांची में विधायकों और मंत्रियों के साथ बेठक में नजर आए. खास बात ये है कि बैठक में उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं. चर्चा है कि हेमंत सोरेन अपनी जगह पत्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बना सकते हैं. सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े हर अपडेट के लिए देखते रहें India Daily Live.

शाम 7 बजे बड़ी बैठक

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया है कि शाम 7 बजे विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन विधायकों के साथ बातचीत कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

रांची से बाहर ना जाएं विधायक

झारखंड में जारी सियासी हलचल के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के सभी विधायकों से कहा गया है कि वो राजधानी रांची छोड़कर बाहर ना जाएं. इसके अलावा उन्हें ये भी कहा गया है कि राज्य के मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा के लिए बैठक में हिस्सा लें. 

‘हेमंत सोरेन सीएम नहीं संस्थान हैं’

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, “मैंने कल आपको बताया था कि सीएम अपने निजी कारणों से दिल्ली गए हैं और काम पूरा होने के बाद लौट आएंगे. वो सिर्फ सीएम नहीं बल्कि एक संस्थान हैं. वो एक प्रमुख संस्थान हैं.” भाजपा द्वारा दिए गए बयान पूरी तरह से सीआरपीसी 499 का उल्लंघन हैं, जिसका अर्थ है मानहानि…हम जल्द ही मुख्य विपक्षी दल के अध्यक्ष और सांसद के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करेंगे…”

किसी भी वक्त हो सकता है बड़ा ऐलान

झांरखंड की राजधानी रांची में मुख्यमंत्री आवास पर सीएम हेमंत सोरेन की मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक खत्म हो गई है. कयास है कि अब कभी भी बड़ा ऐलान किया जा सकता है. ये ऐलान पत्नी कल्पना के सीएम बनने और ईडी की आगे की कार्रवाई का हो सकता है. 

सीएम की कुर्सी पर बैठ सकती हैं हेमंत सोरेन की पत्नी

सूत्रों की मानें तो झारखंड में हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम की कुर्सी पर बैठा सकते हैं. भाजपा इस बारे में लगातार दावे कर रही है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *