राष्ट्रपति को सम्बोधित 14 सूत्री मांगों का पत्रक जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा

राष्ट्रपति को सम्बोधित 14 सूत्री मांगों का पत्रक जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे

गाजीपुर: विभिन्न सवालों को लेकर जन अधिकारी पार्टी की तरफ से प्रत्येक सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज सरजू पांडेय पार्क में पार्टी ने धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहां कि प्रदेश में चारों तरफ पिछड़ों, दलितो और अल्पसंख्यकों के ऊपर हर रोज हत्या, लूट, बलात्कार और आगजनी की घटनाएं हो रही है। ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार का प्रशासन पर नियंत्र बिल्कुल खत्म हो गया है। कहां कि चारों तरफ त्राहि-त्राहि मचा हुआ है।

डीजल-पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है। संविधान एवं विधि द्वारा प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था तार-तार हो रही है। मेडिकल प्रवेश में आरक्षण समाप्त कर दिया गाय है। पिछड़े वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति खत्म कर दी गई है। किसानों को बंधुआ मजदूर बनाया जा रहा है, लेकिन सरकार कुछ भी सुनने-समझने, मानने और अवांछित तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।

इसी को लेकर जन अधिकार पार्टी एवं भागीदारी संकल्प मोर्चा द्वारा पिछले 1 से 7 जून तक लगातार धरना-प्रदर्शन भी किया गया। इसके बाद भी लगातार प्रत्येक सोमवार को प्रदर्शन किया जा रहा है। आज धरना का 36वां सोमवार है। बावजूद शासन-प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। एक स्वस्थ लोकतंत्र में जनता की आवाज की इस प्रकार अनदेखी अच्छी नहीं है। अंत में राष्ट्रपति को सम्बोधित 14 सूत्री मांगों का पत्रक जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *