राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा अगर हिंसा नहीं रूका तो, लग जयेगा राष्ट्रपति शासन

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा अगर हिंसा नहीं रूका तो, लग जयेगा राष्ट्रपति शासन

Epaper Vashishtha Vani

कोलकाता: टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं। उन्हें राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। एक तरफ, राज्यपाल ने दीदी को तीसरी बार राज्य के सीएम के रूप में शपथ दिलाई, और कुछ समय पहले उन्होंने एक ट्वीट किया था।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी, कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ इस मुद्दे को उठाने के बाद भी, चुनाव के बाद राज्य में हिंसा नहीं रुकी है। लोकतंत्र के लिए ऐसी हिंसा शर्मनाक है।’ राज्य में इस तरह से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगड़ने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ऐसी स्थितियां राज्य में जारी नहीं रह सकतीं।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ के इस ट्वीट को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए उनकी तरफ से एक चेतावनी के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के डीजीपी से बात की और चुनाव के बाद जारी हिंसा पर चिंता जताई। यही नहीं, उन्होंने मंगलवार को बताया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे बात की है और उन्होंने बंगाल में जारी हिंसा पर चिंता जताई है। इस बीच, चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने चुनाव के बाद जारी हिंसा को रोकने की अपील की है।

आपको बता दें कि 2 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीएमसी की जीत की घोषणा के बाद से राज्य में हिंसा का दौर जारी है। टीएमसी पर भाजपा द्वारा नंदीग्राम, दक्षिण 24 परगना सहित राज्य के कई हिस्सों में हिंसा का आरोप लगाया गया है। हिंसक घटनाओं के बाद, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे। उन्होंने राज्य में हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात की है। इसके अलावा, हिंसक घटनाओं के पीड़ितों ने कुछ घायलों के साथ बातचीत भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *