(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Paytm को लेकर महत्वपूर्ण खबर, मिला लाइसेंस, थर्ड पार्टी के जरिए हो पाएगा पेमेंट

पेटीएम

Paytm: पेटीएम पेमेंट यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पेटीएम बैंक यूज करने वाले यूजर्स अब अन्य विकल्पों के जरिए भुगतान कर सकेंगे। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने एक बयान में कहा कि एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और यस बैंक पेटीएम के लिए भुगतान प्रणाली प्रदाता बैंकों के रूप में कार्य करेंगे।

यस बैंक पेटीएम से जुड़े मौजूदा और नए यूपीआई व्यापारियों दोनों के लिए व्यापारी अधिग्रहण बैंक के रूप में भी काम करेगा। इस परिवर्तन के हिस्से के रूप में, “@Paytm” हैंडल को यस बैंक पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा, जिससे मौजूदा उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों के लिए निर्बाध यूपीआई लेनदेन और ऑटोपे जनादेश सुनिश्चित होगा।

ओसीएल को निर्देश दिया गया है कि वह अपने उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों के लिए सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए सभी मौजूदा हैंडल और मैंडेट को नए पीएसपी बैंकों में तेजी से स्थानांतरित करे। यह विकास पेटीएम के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल लेनदेन की सुविधा और दक्षता बढ़ाने के लक्ष्य के साथ प्रमुख बैंकिंग भागीदारों के सहयोग से अपनी यूपीआई सेवाओं का विस्तार करता है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *