Sat. Feb 24th, 2024

दिव्यांग क्रिकेटर की मदद करेंगे गौतम अडानी, हरसंभव मदद करने का दिया आश्वासन 

Gautam Adani

दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन ने खेल के प्रति जो समर्पण और प्यार दिखाया है, उसे देखकर गौतम अडानी काफी प्रभावित हुए हैं। अडानी ने क्रिकेटर आमिर हुसैन को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर अडानी ने इस बात की जानकारी दी है। 

‘आपका संघर्ष हमारे लिए प्रेरणा’

अडानी ने एक्स पोस्ट में लिखा, ”आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है। हम आपकी हिम्‍मत, खेल के प्रति निष्‍ठा और विपरीत परिस्थिति में कभी हार नहीं मानने वाले जज्‍बे को प्रणाम करते हैं। अडानी फाउंडेशन आमिर से जल्‍द संपर्क करेगी और उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगी। आपका संघर्ष हमारे लिए प्रेरणा है।”

आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है!

बता दें कि, आमिर हुसैन जम्मू-कश्मीर, बिजबेहरा के वाघामा गांव के रहने वाले हैं। आमिर 2013 से क्रिकेट खेल रहे हैं और वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। इनकी क्रिकेट की प्रतिभा को एक टीचर ने पहचाना और उन्हें पैरा क्रिकेट के बारे में बताया। 

।सचिन तेंदुलकर ने भी जताई मिलने की इच्छा

34 वर्षीय आमिर हुसैन को अपने जीवन में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का सामना करना पड़ा जब अपने पिता की मिल में एक दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों हाथ खो दिए। लेकिन इन्होंने कभी भी हार नहीं मानी। वह अपने पैरों का उपयोग करके गेंदबाजी करते हैं और बल्ले को अपने कंधे और गर्दन के बीच पकड़कर खेलते हैं। सोशल मीडिया पर आमिर की वीडियो वायरल होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के प्रति जुनूनी लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *