(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

गैंगस्टर ‘काला जठेड़ी’ और ‘मैडम मिंज’ का होगा ब्याह, तैनात हुए सश्स्त्र कमांडो

Gangster “Kala Jathedi” : गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और आदतन अपराधी अनुराधा चौधरी उर्फ ‘मैडम मिंज’ की 12 मार्च को होने वाली शादी के लिए दिल्ली का एक बैंक्वेट हॉल लगभग किले में तब्दील हो चुका है और निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर धातु की पहचान करने वाले डिटेक्टर लगाए गये हैं, विवाह कार्यक्रम में आने वाले लोगों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी और सुरक्षा के लिए सश्स्त्र कमांडो को तैनात किया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने गैंग वॉर के साथ-साथ संदीप के हिरासत से फरार होने जैसी किसी भी घटना से बचने के लिए योजना तैयार की है। द्वारका सेक्टर तीन में स्थित संतोष गार्डन बैंक्वेट को संदीप के वकील ने 51 हजार रुपए में बुक किया है, जो तिहाड़ जेल से सात किलोमीटर दूर है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया, ”बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। विवाह कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों को प्रवेश से पहले बार-कोड बैंड दिए जाएंगे और प्रवेश पास के बिना किसी भी वाहन को बैंक्वेट हॉल के समीप पार्किंग में गाड़ी पार्क करने की अनुमति नहीं होगी।” 

विवाह कार्यक्रम 250 पुलिसकर्मियों और स्वाट कमांडो की तैनाती में होगा

अधिकारी ने बताया कि विवाह के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं और ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि संदीप का विवाह कार्यक्रम 250 पुलिसकर्मियों और हाई टेक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो की तैनाती में होगा। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों में विशेष प्रकोष्ठ, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की टीमें शामिल होंगी। इनके अलावा राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी भी संदीप की शादी पर नजर रखेंगे। 

कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे 

अधिकारी ने बताया, कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे और कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है। उन्होंने बताया कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएंगी। हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले संदीप कभी वांछित था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम था। संदीप को विवाह के लिए दिल्ली की एक अदालत ने छह घंटे की पैरोल दी है। संदीप का विवाह चौधरी से होगा, जिसका बी आपराधिक इतिहास है। संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। 

अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को विवाह के लिए पूर्वाह्न 10 बजे से शाम चार बजे तक की पैरोल की इजाजत दी गई है। अगले दिन यानी 13 मार्च को उसे हरियाणा के सोनीपत में उसके गांव जठेड़ी ले जाया जाएगा, जहां दंपति शादी के बाद वाली रस्मों को पूरा करेंगे। पुलिस ने बताया कि संदीप को बड़ी संख्या में तीसरी बटालियन यूनिट के पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा। इस यूनिट को कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल ले जाने का काम सौंपा गया है।  

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *