सिटी क्रिटिकल हॉस्पिटल में लगभग 3 हजार लोगों का मुफ्त टीकाकरण

सिटी क्रिटिकल हॉस्पिटल में लगभग 3 हजार लोगों का मुफ्त टीकाकरण

कोरोना काल मे डॉ नागमणि संकट मोचन बनकर उभरे

  • संवाददाता शमा ईरानी

Pawan Kumar
पवन कुमार 

मुंगेर के पवन कुमार ने बचपन मे ही एक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल खोलने का संकल्प लिया था। जिसका नतीजा है सिटी क्रिटिकल हॉस्पिटल।

कोरोना महामारी के दौरान सिटी क्रिटिकल हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, पूरा स्टाफ, मैनेजमेंट बिना किसी भेदभाव और डर के पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना मरीजों के इलाज में लगा हुआ है। इस अस्पताल को सरकार ने कोविड के मरीजों के ट्रीटमेंट के लिए अधीकृत किया था। प्रशासन के निर्देश पर इस अस्पताल ने कोरोना के गंभीर मरीजों का भी आईसीयू में सफल इलाज किया है।



पूरे मुंगेर जिला के एकमात्र क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉक्टर नागमणि, जिन्हें सरकार की ओर से गोल्ड मेडल से नवाजा गया है, ने सिटी क्रिटिकल अस्पताल में कोरोना के मरीज़ों का सफल इलाज किया। उन्होंने कई गंभीर मरीजों की जान वेंटिलेटर लगाकर बचाई।

कोरोना काल मे डॉ नागमणि संकट मोचन बनकर उभरे। डॉ नागमणि ने एमबीबीएस किया है, वह एमडी (गोल्ड मेडलिस्ट) हैं, अपोलो हैदराबाद के डीए पीएमसीएच FIEC हैं। उन्हें 2021 का इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पटना द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। इंडियन सोसाइटी ऑफ स्टडी ऑफ पेन (ISSP) 2021 में वह आल इंडिया टॉपर रहे हैं।

सिटी क्रिटिकल अस्पताल को जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन के लिए अधिकृत किया जिसके तहत इस अस्पताल में लगभग 3000 लोगों का मुफ्त टीकाकरण हो चुका है।


पवन कुमार के बचपन के दोस्त और फ़िल्म अभिनेता राजन कुमार का कहना है कि पवन कुमार ने इस अस्पताल को तमाम खूबियों के साथ बनाया है जो सिर्फ तीन वर्षों में अच्छे इलाज के लिए पहचाना जाने लगा है। सिटी क्रिटिकल अस्पताल बिहार का एकमात्र ऐसा हॉस्पिटल है जहां डिजिटल हेल्थ कार्ड के द्वारा यूनिक सुविधाएं दी जाती हैं।


आयुष्मान भारत द्वारा यह जिला का प्रथम सूचीबद्ध अस्पताल है। इस अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों का मुफ्त इलाज भी किया जाता है। संस्थान के फाउंडर मेंबर और डायरेक्टर पवन कुमार, तनुजा कुमारी एवं मैनेजिंग डायरेक्टर बी के शर्मा ने बताया कि लेटेस्ट तकनिक के साथ किफायती फीस पर मरीजों को वर्ल्ड क्लास चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराना ही हॉस्पिटल का लक्ष्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *