जालसाजों ने लाखों का लगाया चुना

जालसाजों ने लाखों का लगाया चुना

  • न्याय पाने के लिये दर दर भटक रहा पीड़ित

रिपोर्टर: राकेश वर्मा


आजमगढ़: आजमगढ़ जिले के रहने वाले एक व्यक्ति को जालसाजों ने अपना निशाना बनाते हुए 4633500 रुपए का चूना लगा दिया। पुलिस ने इस मामले में काफी भागदौड़ के बाद मुकदमा तो दर्ज किया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की, जिससे परेशान पीड़ित अधिकारियों का चक्कर काट रहा है।

बता दें कि आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के किशनदासपुर गांव निवासी रामपति प्रसाद चैरसिया सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं उनका आरोप है कि वर्ष 2015 में उनके यहां टावर लगाने के लिए फोन आया और उनसे पैसे की मांग की गई। इस दौरान उन्होंने कई किश्तों में कुल 4633551 रुपए जमा किये। उसके बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है और अब यह पैसा उन्हें नहीं मिलने वाला है और न ही उनकी जमीन पर कोई टावर लगने वाला है।

जिसके बाद वह थाने का चक्कर लगाने लगे, थाने पर सुनवाई नहीं होने के बाद वह डीआईजी के पास पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। डीआईजी के आदेश पर स्थानीय थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया और मामले की जांच भी शुरू कर दी गई। पीड़ित का आरोप है कि कितने वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक न उसका पैसा ही मिला और न ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाई।

पीड़ित रामपति प्रसाद चैरसिया ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। बता दें कि पीड़ित विद्युत विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी है और जो भी उसके जीवन भर की कमाई थी थी वह सब जालसाजों ने लूट लिया। पीड़ित अब अपना पैसा पाने के लिए सालों से अधिकारियों का चक्कर काट रहा है लेकिन अभी तक पुलिस कोई भी कार्रवाई नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *