लोन दिलाने के नाम पे युवक से ₹21966 की ठगी

लोन दिलाने के नाम पे युवक से ₹21966 की ठगी

संवाददाता मनीष कुमार मिश्रा

बड़ागांव: साईबर अपराधी जालसाजों के द्वारा एक युवक को एक लाख रुपए लोन दिलाने के नाम पर इक्कीस हजार नौ सौ छाछठ रुपये की धोखाधड़ी कर पैसे ले लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। भुक्तभोगी युवक ने कल देर शाम स्थानीय थाने में अज्ञात के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अमानत में ख़यानत का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार मिर्जापुर जनपद के कछवां थाना अंतर्गत आही गांव निवासी परिजात सिंह पटेल के मोबाइल पर अञात व्यक्ति ने फोन कर उसे कम ब्याज दर पर एक लाख रुपए लोन दिलाने की बात बताया और कहा कि मेरे द्वारा दिये गये दो खातों में बाईस हजार रूपया भेज दो कुछ दिनों में लोन तुम्हारे खाते में चला जायेगा जिस पर लोन लेने वाला युवक हरहुआ स्थित युनियन बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से उपरोक्त धनराशि लोन दिलाने वाले व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिया।

समय बीतने के बाद युवक ने जब लोन दिलाने वाले को फोन किया तो उसने और दो हजार रूपया खाते में डालने को कहा ।इस बात की जानकारी जब लोन लेने वाले व्यक्ति के परिजनों को हुई तो वह इसे जालसाजी बताते हुए और पैसे भेजने से मना कर दिया। अपने को ठगा महसूस कर भुक्तभोगी युवक ने जब पुनः लोन दाता के मोबाइल पर फोन किया तो उसने स्पस्ट रुप से पैसे हड़प लिये जाने की बात बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *