Sat. Feb 24th, 2024

विदेशी लडकी ने गाया ‘देश रंगीला’, PM मोदी और अन्य नेताओं ने की तारीफ

PM Modi Praise Indian Embassy Egypt: परंपरागत भारतीय घाघरा चोली पहने हुए ‘देश रंगीला’ देशभक्ति गीत गाने वाली मिस्र की एक युवती की सराहना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य नेताओं ने की है। यहां भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में गीत गाती हुई लड़की का वीडियो क्लिप दूतावास द्वारा जारी किए जाने के कुछ घंटे बाद प्रधानमंत्री ने उसकी प्रशंसा की। 

मिस्र में भारतीय मिशन के आधिकारिक ‘एक्स’ हैंडल पर रविवार शाम को लिखा गया, ‘‘मिस्र की युवती करीमन ने ‘इंडिया हाउस’ में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में देशभक्ति का गीत ‘देश रंगीला’ प्रस्तुत किया। उसके सुमधुर गायन और सही उच्चारण ने बड़ी संख्या में भारतीयों और मिस्र वासियों को प्रभावित किया।” 

इसके 24 घंटे से भी कम समय के भीतर प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मिस्र की करीमन की यह प्रस्तुत सुरीली है। मैं इस प्रयास के लिए उन्हें बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” 

विदेश मंत्री एस जयशंकर और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री मोदी के पोस्ट को साझा किया। मोदी की प्रशंसा के बाद एक मिनट के इस वीडियो को छह लाख से अधिक बार देखा गया। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *