Sat. Feb 24th, 2024

इन टिप्स को फॉलो करें, बरकरार रहेगी फिटनेस

Fitness

बस दो दिन बाद नया साल आने वाला है. ऐसे में हर तरफ नए साल की धूम देखने को मिल रही है. लोगों में इसको लेकर काफी क्रेज है और हर कोई इसको मनाने के लिए काफी उत्सुक है. अब इस बीच आपने अपने बड़ों के मुंह से ये बात सुनी होगी आप पहले दिन जो करते हैं वो आप पूरे साल करते रहेंगे. ऐसे में 1 जनवरी को लोग कई ऐसी चीजें करते हैं जो कि अच्छी आदत हो और पूरे साल वो वही चीज करें. 

फिटनेस के लिए इन टिप्स को करें फॉलो-

  1. कुछ लोग साल की शुरुआत में हेल्दी चीजे करते हैं तो कुछ अपनी फिटनेस का ध्यान रखते हुए एक्सरसाइज करते हैं. अब इस बीच हम आपको बताते हैं कि आप अपने नए साल में फिटनेस की जर्नी को कैसे शुरू करें.
  2. सबसे पहले आपको एक लक्ष्य सेट करने की काफी जरुरत हैं इसके लिए आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप खुद के एक्सरसाइज के लिए कितना वक्त दे सकते हैं. इसके लिए आप कितने पुश-अप कितनी देर दौड़ना आदि करेंगे.
  3. इसके अलावा आपको अपने रूटीन में अलग-अलग चीजे शामिल करनी है ताकि इससे आपको बोरियत न हो. वरना एक ही चीज करते-करते आप थक जाएंगे. 
  4. जब भी आप एक्सरसाइज शुरू करें इस बात का आप ध्यान रखें कि आपका लक्ष्य पूरा होने पर आपको खुद को गिफ्ट देना है इससे आप मोटिवेट होंगे.
  5. इसके अलावा आप अपने फोन में कुछ ऐसे एप्स को इंस्टाल करें ताकि आप अपने प्रोग्रेस को रिकॉर्ड करें इससे आपको पता चलेगा कि आप जो एक्सरसाइज कर रहे हैं वो असर दे भी रहा है या नहीं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *