Fri. Feb 23rd, 2024

Flipkart के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने किया रिजाइन, बोले- मुझे पिछले 16 वर्षों में………

Binny Bansal

Binny Bansal Resignation:  ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इस डेवलपमेंट की बिन्नी बंसल और फ्लिपकार्ट दोनों ने पुष्टि की है। कुछ महीनों पहले ही उन्होंने फ्लिपकार्ट में अपनी बची हुई हिस्सेदारी भी बेच दी थी। कुछ महीने पहले खबर आई थी कि बिन्नी बंसल ई-कॉमर्स सेक्टर में ही एक नया उद्यम शुरू करने की तैयारी में हैं। Flipkart को साल 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने मिलकर शुरू किया था।

साल 2018 में फ्लिपकार्ट में वॉलमार्ट द्वारा कंट्रोलिंग स्टेक खरीद लिए जाने के बाद सचिन बंसल ने कंपनी को छोड़ दिया था। सचिन बंसल अब एक फिनटेक उद्यम नवी का निर्माण कर रहे हैं।

Flipkart मजबूत स्थिति में 

फ्लिपकार्ट को छोड़ने पर बिन्नी बंसल ने कहा, ‘मुझे पिछले 16 वर्षों में फ्लिपकार्ट समूह की उपलब्धियों पर गर्व है। फ्लिपकार्ट एक मजबूत नेतृत्व टीम और आगे के लिए स्पष्ट राह के साथ मजबूत स्थिति में है। इसी विश्वास के साथ, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है मैंने अलग होने का फैसला किया है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे ग्राहकों के अनुभवों को लगातार बदलते रहेंगे और मैं बिजनेस का एक मजबूत सपोर्टर बना रहूंगा।’

कंपनी के सीईओ और बोर्ड के सदस्य कल्याण कृष्णमूर्ति का कहना है, ‘हम पिछले कई वर्षों की बिन्नी की साझेदारी के लिए आभारी हैं क्योंकि फ्लिपकार्ट समूह विकसित हुआ है और नए कारोबारों में प्रवेश कर रहा है। कारोबार के बारे में बिन्नी की अंतर्दृष्टि और गहरी विशेषज्ञता, बोर्ड और कंपनी के लिए अमूल्य रही है। फ्लिपकार्ट एक महान विचार और कड़ी मेहनत का नतीजा है, जिसे भारत में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए प्रतिबद्ध टीमों द्वारा खड़ा किया गया है। हम बिन्नी को उनके अगले उद्यम के लिए शुभकामनाएं देते हैं और भारतीय रिटेल इकोसिस्टम पर उनके गहरे प्रभाव के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *