क्षेत्र पंचायत सेवापुरी की अंतिम बैठक शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न

क्षेत्र पंचायत सेवापुरी की अंतिम बैठक शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न

  • बैठक में प्रस्तुत किया गया 5 वर्ष का लेखा जोखा
  • संवाददाता विनोद कुमार सिंह

वाराणसी: सेवापुरी क्षेत्र पंचायत समिति सेवापुरी की अंतिम बैठक शुक्रवार को ब्लॉक सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत सिंह डॉक्टर ने किया। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी ने समस्त विभागों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया उन्होंने सरकार की सारी योजना पर विस्तार से चर्चा करते हुए पिछली कार्रवाई के कोरम की पूर्ति की। इस मौके पर राज्य वित्त, 15 वा वित्त के द्वारा आदर्श बाल ब्लॉक सेवापुरी के विभिन्न गांव में किए गए किए गए खर्च धनराशि का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए इनमें से हुए कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत किया।

मनरेगा द्वारा किए कार्य तथा अन्य विकास संबंधी कार्य के बारे में भी सदन को बताया संछिप्त समय में ही सदन की कार्यवाही बिना किसी विरोध के समाप्त हो गई। इस मौके पर सदन में 119 सदस्यों में से 65 सदस्य उपस्थित रहे। जिनका विदाई समारोह भी किया गया। कार्यक्रम के समापन भाषण में बोलते हुए प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप 15 से 28 फरवरी के बीच जो चौपाल लगाया जाएगा।

इसका व्यापक पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जाए तथा गांव में कैंप के माध्यम से जो पात्र व्यक्ति विभिन्न योजनाओं का लाभ पाने से वंचित रह गया है उनकी समस्या को सुनकर तत्काल कैंप के माध्यम से निस्तारण किया जाए। बैठक में खंड विकास अधिकारी दिवाकर सिंह, सहायक विकास अधिकारी रमेश दुबे, सहायक विकास अधिकारी कृषि दिनेश प्रताप सिंह,सहायक विकास अधिकारी आईएसबी आनंद पांडे, सीडीपीओ सुषमा सिंह, ए डी ओ समाज कल्याण सुरेश सिंह, ग्रा.अ.वि. अवर अभियंता जय प्रकाश, बिहारी बाबू कुशवाहा,अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी व क्षेत्र पंचायत सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *