Fri. Feb 23rd, 2024

फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा पार्किंग वसूली के चक्कर में लोगों के जान से खिलवाड़ करते हुए..

By Vashishtha Vani Jan 29, 2024
  • शिकायत के बाद भी म्हाडा के अधिकारी बने मूकदर्शक..
  • म्हाडा के अधिकारी से इस विषय पर सवाल पूछे जाने पर नंबर कर देते है ब्लॉक..
  • फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा सवाल का जवाब देने बजाय बार बार मीडिया धमकी के शब्द को दोहराया जाता है..

मालवाणी/मुम्बई/वशिष्ठ वाणी। वशिष्ठ वाणी और संसद वाणी न्यूज द्वारा म्हाडा के अधिकारियों कोई बार शिकायत की जा रही हैं पर अभी तक किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगा। बता दे की डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम सहकारी गृहनिर्मान संस्था फेडरेशन मर्या बना कर पार्किंग वसूली की जा रही हैं, और जब भी इस विषय पर सवाल पूछे जाते है की क्या म्हाडा द्वारा आपको पार्किंग की अनुमति दी गई है? तो उनका यही जवाब आता है की मीडिया हमें धमका रही हैं, अब सवाल के जवाब से बचने का अच्छा उपाय है? फेडरेशन के किसी भी पदाधिकारियों के पास पार्किंग की अनुमति का कोई दस्तावेज नहीं है अब वह यह प्रमाण दिखा नहीं सकते तो उनका यही जवाब होगा की मीडिया उन्हे धमका रही है, हम आपको यह भी बता दे की जिस जगह पर फेडरेशन बना कर पार्किंग वसूली की जा रही है वह जगह म्हाडा ने इसलिए दिया है की अगर कोई दुर्घटना होती है तो उस जगह से फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की गाड़ी अंदर जा सके पर फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा तो यह कुछ और किया जाता है, और लोग खुलेआम कानून की धज्जियां भी उड़ा रहे है पर इन्हे कोई रोकने वाला नहीं?

इस विषय को लेकर कई बार समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया, पर म्हाडा अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगा।


जब इस विषय को लेकर हम मालवानी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात की तो उनका बोलना है की हम कुछ नहीं कर सकते, जब कोई दुर्घटना होगी तब हम कुछ करेंगे, मतलब साफ है की मालवानी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दुर्घटना का इंतजार किया जाए, फिर वह कुछ करेंगे, उससे पहले यह दुर्घटना को रोकने के कानून इनको इजाजत नहीं देता है।

आपको यह भी बता दे जिस जगह पर फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा यह कारनामा किया जा रहा है उस जगह पर 5 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं पर बहुत कम लोग है जो इस विषय पर आवाज उठा रहे जैसे लगता है सभी रूम मालिक यह जानते है की उन्हे दुर्घटना बता कर आएगी और वह उससे बच जायेंगे, और फेडरेशन का अध्यक्ष भगत सभी रूम मालिकों से यह बोलता है की जब कोई दुर्घटना होगी तब वह हेलीकॉप्टर को मंगवा दुर्घटना घटित होने से रोक देगा। अब यह सुन कर हसीं आती है और गुस्सा भी की फेडरेशन का अध्यक्ष भगत अपने फायदा के लिए लोगो को बेवकूफ बना रहा हैं और लोग बन भी रहे है।

हम फेडरेशन के अध्यक्ष भगत पर जो सवाल उठाए उसमे मैं सभी से यह पूछना चाहूंगा की इससे जो सवाल पूछा जा रहा है उसमे मीडिया की धमकी कहा लग रही है? या फिर यह सवाल से बचने के लिए बार बार मीडिया के धमकी उपयोग करके लोगो की सह प्राप्त करने में लगा है।

फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा पार्किंग के लिए रूम मालिक से पत्र मांगा जाता हैं और पार्किंग वसूली का रशीद सोसाइटी दे रही हैं।


  • पहल सवाल: अपने जो ए पी जे अब्दुल कलाम सहकारी गृहनिर्मान संस्था फेडरेशन मर्या बनाकर आपके द्वारा जो पार्किंग वसूली की जा रही हैं क्या म्हाडा द्वारा आपको अनुमति दी गई है?
  • फेडरेशन का उत्तर: फेडरेशन के पदाधिकारियों से कोई दस्तवेज़ ना मांगा जाए, जो दस्तवेज चाहिए वह म्हाडा से मांगे।
  • सवाल: म्हाडा द्वारा तो पार्किंग वसूली नहीं की जा रही है? तो उसका जवाब म्हाडा क्यों देगी? बल्कि फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा पार्किंग वसूली की जा रही है तो उसका प्रमाण तो पहले फेडरेशन के पदाधिकारियों को देनी चाहिए।
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • दूसरा सवाल: आप एक ऑटो रिक्शा चालक है और आपका कोई अन्य व्यापार नहीं है फिर आपके २ फ्लैट और गांव में फार्म हाउस है यह सब आपके पास कहा से आया? कही आपने सोसाइटी के फंड और जो ए पी जे अब्दुल कलाम सहकारी गृहनिर्मान संस्था फेडरेशन मर्या बनाकर सभी सोसाइटी से प्रति माह 7 हजार रुपए ले रहे है उसका दुर्पयोग तो नहीं किया जा रहा है? अगर दुर्पयोग नहीं किया जा रहा है तो फिर सारी जानकारी सभी रूम मालिक से साझा करें।
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • तीसरा सवाल: आप दस साल से सोसाइटी मालवानी स्वप्नपूर्ती के सचिव और अभी अध्यक्ष बने हैं क्या म्हाडा द्वारा आपको हमेशा के लिए नियुक्ति पत्र दे दी गई है?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • चौथा सवाल: अपने अभी सोसाइटी का कार्यालय बनाने में २.५० लाख रुपए खर्च कर दिया क्या अपने सभी रूम मालिक से इसके लिए पूछा? और २.५० लाख रुपए खर्च करने ही थे तो आपका गार्डेन की हालत काफी खराब है उसपर खर्च क्यों नहीं किया?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • पांचवा सवाल: आप जिस बिल्डिंग में अध्यक्ष उसमे आपने पूरे बिल्डिंग में एयरटेल का वायर लगवा दिया है, और आपको बोलना है की यह सब के लिए एयरटेल द्वारा सोसाइटी को १० हजार रूपए दिए गए हैं? अब १० हजार से सोसाइटी का क्या मुनाफा है? कही आपको ज्यादा तो नहीं मिला है? अगर एयरटेल ने १० हजार रुपए दिए है तो उसकी पूरी जानकारी आपने सभी रूम मालिक को दिया?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • छठा सवाल: आप जिस बिल्डिंग में सोसाइटी के अध्यक्ष बने हैं आप उस बिल्डिंग में रूम दलाली भी करते हैं? क्या म्हाडा ने इसके लिए भी आपको अनुमति दी है? क्या आपने रूम दलाली करने के महारेरा से लाइसेंस प्राप्त किया है?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • सातवां सवाल: हमे पता चला है की अगर कोई रूम मालिक आपको रूम दलाली के लिए नहीं देता है तो आप उसे रूम बेचते समय एनओसी (NOC) देने के लिए काफी चक्कर लगाते हैं और वह रूम मालिक जब तक आपको कुछ राशि देता नहीं तब तक उसे एनओसी देते भी नहीं?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

  • आठवां सवाल: आपको बिल्डिंग में १२ वर्षो से सोसाइटी के पद बैठे है अभी तक बिल्डिंग के लिया अपने क्या किया है?
  • फेडरेशन का उत्तर: मीडिया हमें धमका रही हैं…

और भी बहुत सारे सवाल है अगर हम एक करके पूछने लगे तो कई दिन लग जाए, क्योंकि सोसाइटी मालवानी स्वप्नपूर्ति के अध्यक्ष भगत द्वारा काफी कारनामे किए गए है। और यह सवाल जो पूछा जा रहा वह एक रूम मालिक पूछ रहा हैं, पर इस भगत के पास कोई जवाब नही है तो यह बोलता है की मैं मीडिया की धमकी दिया जा रहा है, अब यह सवाल के जवाब नहीं देगा तो हमे कानूनी तौर पर जो सही लगेगा वह किया जायेगा। अगर फेडरेशन हमारे सारे सवाल को जवाब दे दे तो फिर मुझे कोई आपत्ती नहीं है, पर अगर सवाल का जवाब देने बजाय यह गोल गोल घुमाने में लगेगा तो फिर हमें कोर्ट का सहारा लेना होगा, फिर फेडरेशन के पदाधिकारियों को सारे दस्तावेज दिखाने पड़ेंगे। और जब तक नहीं सभी सवालों के जवाब नहीं मिलता हम इसी तरह आवाज उठाते रहेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *