(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

जारी रहेगा किसान आंदोलन, 6 मार्च को दिल्ली कूच और 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन

Farmers Protest

Farmers Protest: देश में जारी किसान आदोलन के बीच किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि किसानों का दिल्ली चलो मार्च अभी टला नहीं है. उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे का चक्का जाम कब होगा.

किसानों के साथ मोदी सरकार की वादाखिलाफी को लेकर आंदोलन जारी है. इसी बीच किसानों के दिल्ली चलो मार्च को लेकर किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर ने प्रतिक्रिया दी है. जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर ने बताया कि किसानों का दिल्ली चलो मार्च अभी टला नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जब तक हमारी मांगे मानी नहीं जाती है तक हमारा विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. 

जगजीत सिंह डल्लेवाल ने सख्त लहजे में कहा है कि हमारा दिल्ली जाने का कार्यक्रम अभी टला नहीं है. हम इस कार्यक्रम से पीछे नहीं हटे हैं. उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार को घुटने टेकने के लिए रणनीति तय किए हैं और हम जिन सीमाओं पर बैठे हुए हैं वहां अपनी संख्या बढ़ाने के साथ-साथ दूसरे बॉर्डर पर भी किसानों को लाने का प्रयास करेंगे.

6 मार्च को दिल्ली कूच और 10 मार्च को रेल रोको आंदोलन

जगजीत सिंह डल्लेवाल ने आगे कहा कि हमने यह तय किया है कि 6 मार्च को देश भर से हमारे लोग दिल्ली कूच करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली कूच के बाद, 10 मार्च को 12 से 4 बजे तक हमारा रेल रोको आंदोलन होगा और हम अपील करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस आंदोलन में शामिल हो. 

‘बीजेपी ने किसानों का अपमान किया है’

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने डल्लेवाल की बात पर सहमति जताते हुए कहा कि खनौरी और शंभू बॉर्डर पर बैठे लोग अपना आंदोलन जारी रखेंगे. अजय मिश्र टेनी को बीजेपी से टिकट मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि उसे टिकट देकर बीजेपी ने किसानों का अपमान किया है.

क्या है किसानों का प्लान 

जानकारी के अनुसार 14 मार्च को किसानों का एक महापंचायत होगा. किसान महापंचायत को लेकर जानकारी साझा करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि इस महापंचायत में 400 से ज्यादा किसान संघ भाग लेंगे. एसकेएम की ओर से संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) को एक प्रस्ताव भेजकर महापंचायत में शामिल होने के लिए अपील की जा सकती है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *