आबकारी पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार, अवैध शराब बेचने का काम

आबकारी पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार, अवैध शराब बेचने का काम

रिपोर्टर: प्रदीप दुबे


गाजीपुर: नंदगंज थाना पुलिस ने आबकारी पुलिस के साथ अलग-अलग स्थानों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ ही लहन और नकदी बरामद किया। अभियुक्तों का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया। नंदगंज थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि पुलिस कर्मियों और आबकारी निरीक्षक विनोद कुमार के साथ बुधवार की शाम पठानपुर में मौजूद थे। इसी दौरान दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति द्वारा हरखूपुर चट्टी के सामने सड़क किनारे अवैध शराब बेचने का काम होता है। इस सूचना पर मैं तत्काल टीम के साथ मौके के पर पहुंचा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

उसके पास से गैलेन में रखा अवैध शराब और नकदी बरामद किया। इसी बीच पुनः मुखबिर से सूचना मिली की चौखड़िया ढेलवा में सड़क किनारे कुछ लोग अवैध शराब बेच रहे हैं। इस पर टीम मौके लिए रवाना हो गई। पास पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों की नजर जैसे ही पुलिस पर पड़ी, वह भागना चाहे, लेकिन घेरेबंदी कर चार लोगों को दबोच लिया गया। गिरफ्तार पांचों व्यक्तियों के पास कब्जे से कुल गैलन में रखा 52 लीटर अवैध शराब, 560 रुपया नकदी बरामद किया गया।

इसके साथ ही बरामद 1500 लीटर लहन को मौके पर नष्ट किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्त में आए अभियुक्त स्थानीय थाना क्षेत्र के हरखूपुर गांव निवासी भीम बिंद, चौखड़िया ढेलवा निवासी मीती बिंद, ढेलवा निवासी फौजदार बिंद, यही का सुभाष कुमार बिंद और शेषनाथ बिंद शामिल है। सभी का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष और आबकारी निरीक्षक के साथ उपनिरीक्षक सुरेंद्रनाथ सिंह, उपनिरीक्षक कृपेंद्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल धर्मदेव चौहान, हेड कांस्टेबल फूलचन्द्र यादव, हेड कांस्टेबल मनोज कुमार सिंह, प्रधान आबकारी आरक्षी सुनील पाण्डेय, आरक्षी मनीष कुमार, आरक्षी देवानन्द, आबकारी सिपाही प्रदीप कुमार तिवारी और आबकारी सिपाही सत्य प्रकाश तिवारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *