(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

Arvind Kejriwal से आज होगी ED की पूछताछ

Politics News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) गुरुवार (2 नवंबर) को पूछताछ करेगा. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी दो नवंबर को सुबह 11 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बाद उनका बयान दर्ज करेगी. 

एजेंसी के समन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा. बीजेपी ने पलटवार किया है. वहीं ‘आप’ आशंका जता रही है कि केजरीवाल को ईडी गिरफ्तार कर सकती है.

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में हैं. साथ ही सवाल उठ रहे हैं कि आखिर केजरीवाल का नाम मामले में कैसे आया? किन नेताओं ने क्या कहा? मामला क्या है? आइये ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब जानते हैं.

ईडी ने दावा किया कि एक बार विजय नायर ने अपने मोबाइल से फेस टाइम एप पर वीडियो काल के जरिए समीर महेंद्रू और अरविंद केजरीवाल की बात करवाई. इस दौरान केजरीवाल ने कहा था कि विजय नायर अपना बच्चा है. 

मनीष सिसोदिया के पूर्व सचिव ने 7 दिसंबर 2022 को दिए अपने बयान में बताया कि मार्च 2021 में उन्हें सिसोदिया ने एक ड्राफ्ट रिपोर्ट दी थी. इस रिपोर्ट में शराब का थोक कारोबार निजी लोगों को देने की बात थी. इस दौरान मनीष सिसोदिया के बुलाने पर अरविंद केजरीवाल के घर गए थे. यहां सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे. 

इसके अलावा संजय सिंह से ईडी पूछताछ और उनका अन्य आरोपियों से आमना-सामना करवाने के बाद भी कुछ नए खुलासे हुए. ऐसे में केजरीवाल से पूछताछ करना जरूरी है.

आप नेता राघव चड्ढा, आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हो सकती है. राघव चड्ढा ने कहा, ”इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) बनने के बाद से बीजेपी परेशान हो चुकी है. हमें सूत्रों से पता चला है कि उन्होंने (बीजेपी) ‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाई है. इस योजना के तहत पहली गिरफ्तारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की होगी.”

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *