Sat. Feb 24th, 2024

पश्चिम बंगाल में ED अधिकारियों पर हमला, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने जताई नाराजगी 

ED officers attacked in West Bengal ED officers attacked in West Bengal

West Bengal ED Team Attack: पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के अधिकारियों पर हमले को लेकर सियासी बवाल तेज हो गया है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस (CV Ananda Bose) ने इस मामले में ममता सरकार की कड़ी निंदा की है और कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रहने का आरोप लगाया. राज्यपाल ने इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका और डीजीपी को भी तलब किया है. 

हमले को लेकर राज्यपाल सख्त

इस बीच तृणमूल कांग्रेस सरकार को सख्त संदेश देते हुए राज्यपाल आनंद बोस ने कहा कि वो अपने संवैधानिक विकल्प तलाशेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे. बोस ने राजभवन से जारी एक ऑडियो संदेश में कहा, ‘संदेशखाली में हुई भयावह घटना चिंताजनक और निंदनीय है. लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी को रोकना एक सभ्य सरकार का कर्तव्य है. मैं उचित तरीके से उचित कार्रवाई के लिए अपने सभी संवैधानिक विकल्पों का पता लगाऊंगा. उन्होंने ये भी कहा कि पश्चिम बंगाल कोई ‘बनाना रिपब्लिक’ नहीं है और सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी रोकनी चाहिए.

कब हुआ हमला 

बता दें कि, ईडी अफसरों पर हमला उस वक्त हुआ जब वो राशन वितरण घोटाले की जांच के लिए सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने जा रहे थे. शेख के समर्थकों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला किया और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस हमले में ईडी अधिकारियों को चोट भी आई हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *