Sat. Feb 24th, 2024

दिल्ली वक्फ बोर्ड केस में ED ने चार्जशीट दायर की,AAP विधायक समेत 5 लोगों को बनाया आरोपी 

Delhi Waqf Board Case: दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की भर्ती से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आम आदमी पार्टी के 5 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है. मंगलवार को ईडी ने आप विधायक अमानतुल्ला खान समेत 5 सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. ईडी की इस चार्जशीट में कुल कुल पांच संस्थाओं का नाम शामिल है. ईडी की इस चार्जशीट में आप विधायक के तीन कथित सहयोगी जीशान हैदर, दाऊद नासिर और जावेद इमाम सिद्दीकी का नाम भी शामिल है.

ED का क्या है दावा

साल 2023 के अक्टूबर में ईडी की ओर से यह दावा किया गया था आम आदमी पार्टी  के विधायक ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती से बड़ी रकम अर्जित की थी. ईडी ने आगे यह दावा किया था कि विधायक ने अर्जित किए की गई रकम से अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदी थी. 

जानें क्या है पूरा मामला

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि जब वह दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष थे तो उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर 32 लोगों की नियुक्ति की थी. अमानतुल्लाह खान पर अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर देने का भी आरोप है. आरोपों के अनुसार अमानतुल्ला खान ने वक्फ बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया है.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *