मंडलायुक्त कार्यालय पर तैनात होमगार्ड् के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से काटे जाने पर लगाई जिलाधिकारी से गुहार

मंडलायुक्त कार्यालय पर तैनात होमगार्ड् के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से काटे जाने पर लगाई जिलाधिकारी से गुहार

  • रिपोर्टर: राकेश वर्मा

आजमगढ़: आज़मगढ़ में आज जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपने आए। अभय तिवारी निवासी ग्राम साकीपुर जमुरपुर पोस्ट रानी की सराय तहसील सदर आजमगढ़ जो मंडला आयुक्त कार्यालय पर होमगार्ड की पद पर तैनात है। पत्रकारों से हुई बातचीत में बताया कि आजादी के बाद से ग्राम साकीपुर ग्राम पंचायत की वोटर लिस्ट में नाम दर्ज चला रहा है।

समस्त अभिलेख आधार कार्ड वोटर कार्ड, परिवार रजिस्टर ,राशन कार्ड समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्र ग्राम साकीपुर के पते पर है। हमारे ग्राम के प्रधान पति जो लेखपाल हैं। और लेखपाल होने की 10 गांव में दिखाते रहते हैं। हमारे परिवार के सदस्य सुग्रीव की पत्नी के विरुद्ध चुनाव लड़े थे।

जिसकी रंजिश में लेखपाल प्रधान पति ग्राम से हमारा नाम वोटर लिस्ट से कटवाने का षड्यंत्र कर रहे हैं। अपने कुछ साथियों को मिलाकर वोटर लिस्ट से नाम कटवाने का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए हैं। जो संवैधानिक अधिकारों का हनन कर रहे हैं।

इसके संबंध में एक जांच नायब तहसीलदार सदर आजमगढ़ द्वारा की गई उक्त जांच में हमने सभी अभिलेख साकी पुर से संबंधित दिखाया लेखपाल अपने प्रभाव के चलते अनेक प्रकार से धमकियां देते रहते हैं कि तुम लोगों को गांव में रहने नहीं दूंगा जिससे हमारा मानसिक उत्पीड़न हो रहा है, हम मांग करते हैं कि इसकी जांच करा कर दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही कर उत्पीड़न रोका जाना अति आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *