टीकाकरण को लेकर जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

टीकाकरण को लेकर जिलाधिकारी की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

संवाददाता राकेश वर्मा

आज़मगढ़ के एसडीएम फूलपुर राधवेंद्र कुमार बताया कि जिलाधिकारी आजमगढ़ राजेश कुमार के निर्देश पर क्षेत्र के जो धर्म गुरु थे। जिलाधिकारी द्वारा जूम एप के माध्यम से बैठक की गई है और उनसे अपील की गई है कि जो धर्म गुरु है और जनता जो उनके धर्म को मानने वाले हैं। वैक्सीनेशन के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें और वैक्सीन लगाने में सहयोग करें मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ-साथ अन्य धर्म के कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए अपने अपने समुदाय को जागरूक करने का आवाहन किया गया।

जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा जूम एप के माध्यम से अपने संबोधन में सब को अवगत कराया गया कि या टीका अनेक परीक्षणों में सफल होने के उपरांत ही लगवाए जा रहा है जिससे किसी प्रकार की शारीरिक अथवा मानसिक कमजोरी आदि नहीं होती है उनके द्वारा बताया गया कि शरारती तत्व जो सोशल मीडिया के द्वारा टीके के बारे में अफवाह फैला रहे हैं। उनको चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी उन्होंने यह भी बताया कि गांव-गांव सैंपल इन के लिए टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम सिविल लगा रही है। प्रारंभिक लक्षण होते ही अधिक जांच करा ली जाए और रोग को दूसरे स्टेज पर ना जाने दिया जाए तो निगरानी समितियां जो दवा वितरण कर रही हैं।

उसी से व्यक्ति ठीक हो जा रहा है और प्रारंभिक लक्षण आते ही अपनी सैंपल इन कराएं औरको भी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण शीघ्र कराएं जिला अधिकारी ने बैठक में उपस्थित धर्मगुरुओं से आवाहन किया कि वह स्वयं अशिक्षित समाज के टीके के बारे में फैली अफवाहों को खारिज करें और जिला प्रशासन के साथ टीम वर्क करते हुए जनपद को शीघ्र कोरोना से मुक्त करने में सहयोग दे जिस पर सभी धर्म गुरुओं द्वारा सहर्ष सहयोग करने और इतनी महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करने के लिए जिलाधिकारी महोदय को धन्यवाद दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *