साप्ताहिक बन्दी के दौरान कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जायेगा: जिला मजिस्ट्रेट

साप्ताहिक बन्दी के दौरान कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जायेगा: जिला मजिस्ट्रेट

सहारनपुर (वशिष्ठ वाणी): जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बन्दी के दौरान कोविड के निर्धारित प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। उन्होने कहा कि जनपद में नगर निगम, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत स्तर पर स्वच्छता एवं सफाई का विशेष अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होने बन्दी का प्रभावी अनुपालन सुनिश्चित किये जाने तथा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्वयं भी चेकिंग किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कन्टेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए तथा कन्टेनमेंट जोन मे कोविड नियमों का कडाई से अनुपालन कराया जाए।

यह भी पढ़े: 8 जून से जनपद में प्रातः 7 बजे से सांय 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू हटा: अखिलेश सिंह

अखिलेश सिंह ने कहा कि सम्पूर्ण जनपद के प्रत्येक नगरीय एवं प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र के हर कोने में मास्क की अनिवार्यता होगी। इसका अनुपालन न करने पर जुर्माना भरना होगा। मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने हेतु समस्त संबंधित थानों के थानाध्यक्ष का सीधा उत्तरदायित्व होगा। वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी स्वयं प्रतिदिन मुख्य मार्ग, चैराहों एवं बाजार आदि का निरीक्षण कर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि मास्क, सामाजिक दूरी और सेनेटाइजर के उपयोग एवं कोविड-19 प्रोटोकाॅल का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जनपद के नाले और नालियों की बेहतर और शत-प्रतिशत साफ-सफाई की जाए। नाले से निकाले गये कूडे कचरे का तुरन्त निस्तारण करें। सभी अधिशासी अधिकारी निरीक्षण कर नाले की सफाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि उनके द्वारा निरीक्षण के दौरान यदि नालों की सफाई न मिली तो संबंधित अधिशासी अधिकारी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *