पुलवामा हमले में रमेश की शहादत को भुला जिला प्रशासन

पुलवामा हमले में रमेश की शहादत को भुला जिला प्रशासन

संवाददाता प्यारेलाल यादव

वाराणसी/चिरईगांव: 14 फरवरी 2019 को आतंकियों के कायराना पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के हमारे 42 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें काशी के लाल रमेश यादव भी शामिल थे। इस दर्दनाक घटना ने हर किसी झकझोर दिया जिसपर पूरा देश रोया था। घटना के बाद शहीद रमेश के परिजनों को सांत्वना देने समाजसेवी व जनप्रतिनिधि भी बड़ी संख्या में पहुँचे थे। परिजनों ने शहादत को यादगार बनाने के लिए स्मृति द्वार, खेल मैदान, पक्की सड़क शहीद के नाम पर बनवाने की मांग की थी। जिसपर क्षेत्रीय विधायक व उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री ने अनिल राजभर ने वादा किया था कि शहीद रमेश की शहादत यादगार बनाने के उक्त सभी मांग जायज है। जिसे हम बहुत जल्द पूरा करेंगे। लेकिन शहादत के दो वर्ष बाद तक एक भी वादा पूरा नहीं हो सका।

इस बाबत शहीद रमेश की पत्नी रेनू यादव का कहना है कि शहादत को यादगार बनाना तो दूर की बात है। माननीय मंत्री जी और नहीं जिलाप्रशासन से मेरे दरवाजे पर कोई शहीद के तैल चित्र पर श्रद्धा का फूल अर्पित कोई करने तक नहीं आए।शहादत के मात्र दूसरी वर्षी पर शासन प्रशासन द्वारा उपेक्षा की हर कोई चर्चा कर था। जबकि चिरईगांव ब्लॉक शहीद के गांव से मात्र चंद कदमों की दूरी पर है। जहां इन दिनों पीसीएस अधिकारी मीनाक्षी पांडेय हैं तो वहीं थानाध्यक्ष पीपीएस आस्था जायसवाल हैं। लेकिन इन अफसरों ने भी शहीद को श्रद्धा फूल चढ़ाना मुनासिब नहीं समझा। बल्कि दुलहीपुर चंदौली सीआरपीएफ 61 वी बटालियन के कमांडेंट बिक्रम सिंह मौके पर पहुँचकर श्रद्धासुमन अर्पित कर परिजनों से मुलाकात किए।

की शहादत को भुला जिला प्रशासन

शहादत को यादगार बनाने में जुटे क्षेत्रवासी
क्षेत्रीय विधायक व प्रशासन अपने वादों पर खरे नहीं उतरे तो शहीद की शहादत को यादगार बनाने में क्षेत्रवासी पूरी तन्मयता से जुट गए हैं।शहीद रमेश द्वार का शिलान्यास शंकरपुर गौराकला चंद्रा बलुआ रोड पर शहीद के पिता श्यामनरायन यादव दूसरी वर्षी पर रविवार को किया। जिसका निर्माण जनसंघर्ष समिति, नवयुवक मंगलदल शंकरपुर भारतीय किसान यूनियन व जनसहयोग से किया जाएगा।इसके अलावा तोफापुर के युवकों ने साव पोखरा मिलकोपुर से तोफापुर तक तिरंगा यात्रा निकाला,नवयुवक मंडल दल शंकर द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तोफापुर में बृजेश यादव ने कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता व राहुल के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुँचने वालों में मुख्य रूप से वरिष्ठ सपा नेता राधाकृष्ण उर्फ सजंय यादव, आनन्द मोहन गुड्डू, अजय मौर्य बबलू, दयाराम, डॉ राम अवतार, पन्ना प्रधान, हरिश्चन्द सोनकर, अक्षय कुमार बबलू प्रधान, नवीन मिश्र, रामधारी, रिंकू पहलवान, मंगला गुप्ता, सोहन, सभाजीत, सुक्खू, सियाराम यादव प्यारे लाल यादव इत्यादि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *