महाशिवरात्रि को लेकर सकलडीहा स्टेशन के प्लेटफार्म पर श्रद्धालुओं भारी भीड़

महाशिवरात्रि को लेकर सकलडीहा स्टेशन के प्लेटफार्म पर श्रद्धालुओं भारी भीड़

रिपोर्टर।। रन्धा सिंह

चन्दौली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर- डीडीयू बक्सर रेलखंड पर पड़ने वाले सकलडीहा स्टेशन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में प्रतिवर्ष शिवरात्रि के दिन भव्य मेले का आयोजन होता है। आसपास ही नहीं बल्कि कई जिलों के श्रद्धालु यहां अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए आते है। हालांकि मंदिर स्टेशन परिसर से सटा होने के कारण रेलवे लाइन व प्लेटफार्म पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ काफी भीड़ होती है। जिसे नियंत्रण करने के लिए जीआरपी डीडीयू के जवान व अधिकारी 1 दिन पूर्व से ही स्टेशन पर मुस्तैद रहते हैं।

इतना ही नहीं भीड़ नियंत्रण के लिए जीआरपी को स्थानीय प्रशासन की भी मदद लेनी पड़ती है। इस संबंध में जीआरपी डीडीयू के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि सकलडीहा स्टेशन पर हर साल जो भीड़ उमड़ती है उसके लिए जीआरपी के जवान काफी संख्या में तैनात किए गए हैं।

साथ ही कई उप निरीक्षकों की भी जगह जगह ड्यूटी नहीं लगा दी गई है। ताकि रेल ट्रैक से गुजरती हुई ट्रेन से कोई हादसा ना हो सके।उन्हीने यह भी बताया कि मेले के दौरान रेल अधिकारियों से वार्ता करके यहां से गुजरने वाली ट्रेनों की गति भी कम कराई गई है।ताकि भीड़ नियंत्रण में दिक्कत ना हो सके और किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *