क्षेत्राधिकारी लालगंज द्वारा चौकी प्रभारी ड्रमण्डगंज व पीएसी बल के साथ की गई सघन कांबिंग

क्षेत्राधिकारी लालगंज द्वारा चौकी प्रभारी ड्रमण्डगंज व पीएसी बल के साथ की गई सघन कांबिंग

  • संवाददाता बृजेन्द्र दुबे

मिर्जापुर: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जनसंवाद एवं पुलिस तथा जनता के मध्य सुदृढ़ कनेक्टविटी और दृढ़ विश्वास बनाए रखने के क्रम में आज क्षेत्राधिकारी लालगंज द्वारा ग्राम कुटहा, पटेहरा के ग्रामीण आंचलिक क्षेत्रों में कांबिंग की गयी। सम्पूर्ण ऑपरेशनल तैयारी के साथ, फील्ड क्रॉफ्ट तथा जमीनी कौशल का उपयोग करते हुए पीएसी तथा ड्रमंडगंज के पुलिस बल के साथ संदिग्ध, सम्भावित स्थानों को सर्च करते हुए, नक्सली गतिविधियों के बारें में धरातलीय अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की गयी ।

इस दौरान गांव और नदियों के किनारों में बसे गरीब आदिवासी बंधुओं के बीच पहुंचकर जन सम्पर्क भी स्थापित किया गया । ग्राम पटेहरा स्थित अमर शहीद “श्री केशरी सिंह” के शहीद स्मारक पर सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित जनों को मिशन शक्ति, मिशन एजुकेशन और शासन की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई ।

तत्पश्चात् अपने सकल संचित धन से खाद्य सामग्री यथा चावल, नमक, लाई बिस्कुट, कुरकुरे आदि वितरित कर, उन्हें नक्सली विचारधारा से विमुख रहने तथा कोविड-19 के बचाव आदि के विषय में भी जानकारी दी गई । उक्त काबिंग में चौकी प्रभारी ड्रमंडगंज सहित पर्याप्त संख्या में पीएसी एवं पुलिस बल मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *