घरेलू गैस के मूल्य में लगातार हो रहे वृद्धी के खिलाफ प्रदर्शन

घरेलू गैस के मूल्य में लगातार हो रहे वृद्धी के खिलाफ प्रदर्शन

महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ

वाराणसी: लगातार देश में बढ़ रहे पेट्रोल डीजल एवं घरेलू गैस के मूल्य में वृद्वी को जनहित में तत्काल कम करने की मांग को लेकर उ0प्र0 उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (कंछल गुट) के वाराणसी मंडल के अध्यक्ष एवं प्रमुख उधमी विजय कपूर एवं मंडल महासचिव मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क में सरकार का ध्यान आकृष्ट करने हेतु व्यंग्यात्मक रूप से पुराने पद्धति के तर्ज पर कोयला के चूल्हा पर चाय एवं खाना बनाकर विरोध-प्रदर्शन किया गया। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए मंडल अध्यक्ष विजय कपूर एवं मंडल महासचिव मुकेश जायसवाल ने कहा कि घरेलू गैस में जिस तेजी से वृद्धी किया जा रहा है।

उससे आम जनमानस में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। एक तरफ कोरोना महामारी के चलते लोगों की आय में गिरावट देखने को मिल रही है। तो वहीं दूसरी तरफ महंगाई ने जनता की चुनौतियों को और बढ़ा दिया है। घरेलू गैस मे लगातार बढ़ते हुए दामों ने जहां एक तरफ जनता की जेब पर बोझ डाल रखा है। वही आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया की कहावत चरितार्थ हो रही है। कोरोना महामारी से दो-चार होते हुए देश की जनता को इस वक्त महंगाई की दोहरी मार भी झेलनी पड़ रही है। रसोई गैस की कीमतों में एक हफ्ते में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है।

जबकि इसमे 1 दिसंबर से अब तक ₹225 की भारी वृद्धी हो चुकी है। एलपीजी के दामों में आए उछाल ने तो जनता की परेशानी को और भी बढ़ा दिया है। पिछले 2 महीने में छठी बार इसके दामों में बढ़ोतरी की गई है। जिसका असर अब लोगों की थाली में भी दिखाई देने लगा है। वाराणसी दौरे पर आए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के हास्य पद बयान की घरेलू गैस के दाम ठंड के वजह से बढ़ रहे हैं ने ईंधन कंपनियों के मनोबल को और बढ़ावा दिया जिसके कारण बयान के दूसरे दिन ही घरेलू गैस में ₹25 की और बढ़ोतरी की गई। मध्यम श्रेणी से लेकर आम जनता के पास अब सरकार से गुहार लगाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से विजय कपूर, मुकेश जायसवाल, नंदकुमार टोपी वाले, चंद्र शेखर चौधरी, अनिल केसरी, प्रदीप गुप्त, अशोक गुप्ता, राजेश केसरी, डॉ मनोज यादव, सुनील अहमद खान, पंकज पाठक, राजेश श्रीवास्तव विकास जायसवाल पप्पू यादव, सहित कई लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *