(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Tue. Apr 16th, 2024

चरम पर होगी इन चीजों की डिमांड, 40 फीसदी तक बढ़ेंगी इन चीजों की मांग

महंगाई

Lok Sabha Election 2024: आगामी आम चुनाव के दौरान निजी चार्टर्ड विमानों और हेलीकॉप्टरों की मांग में 30 से 40 फीसदी की बढ़ोतरी देखने की संभावना जताई गई है. जानकारी के अनुसार इस बार हेलीकॉप्टरों की मांग अधिक होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव के दौरान निजी जेट, हेलीकॉप्टरों की मांग पिछले आम चुनावों की तुलना में 40 फीसदी तक बढ़ने की संभावना जताई गई है. उद्योग विशेषज्ञों की ओर से इस बात की जानकारी सामने आई है. मिल रही जानकारी के अनुसार फिक्स्ड-विंग विमानों की तुलना में हेलीकॉप्टरों की मांग अधिक होने का अनुमान है क्योंकि हेलीकॉप्टर की मदद से कम समय में गांव और दूरदराज क्षेत्रों तक पहुंचा जा सकता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा से बात करते हुए क्लब वन एयर के सीईओ राजन मेहरा ने बताया कि आगामी चुनाव के दौरान निजी विमानों की मांग तेजी से बढ़ेगी और यह मांग चार्टर्ड विमानों और हेलीकॉप्टरों की उपलब्धता से अधिक होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि निजी विमानों की बढ़ती मांग को देखते हुए कुछ लोग आम चुनावों के दौरान चार्टर्ड विमान और हेलीकॉप्टर को पट्टे पर लेंगे.

चार्टर्ड विमान, हेलीकॉप्टर के लिए कितना खर्च करना होगा

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार चार्टर्ड विमान और हेलीकॉप्टर के लिए प्रति घंटे के आधार पर चार्ज लिया जाता है. उद्योग विशेषज्ञों की मानें तो चार्टर्ड विमान के लिए प्रति घंटे 4.5 लाख से लेकर 5.25 लाख रुपए तक चुकाने पड़ते हैं. वहीं, दूसरी तरफ अगर हम हेलीकॉप्टर की बात करें तो इसके लिए प्रति घंटे का करीब 1.5 लाख रुपए चुकाने पड़ते हैं.

पहले से काफी बढ़ गया है किराया

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट्स के अनुसार नाम न छापने की शर्त पर एक एक्जीक्यूटिव ने यह दावा किया है कि आगामी चुनावों के लिए हेलीकॉप्टरों की दरें प्रति घंटा काफी बढ़ गई हैं. वहीं, चार्टर्ड हेलीकॉप्टर को करीब 1.5 लाख रुपए प्रति घंटे के हिसाब से हायर किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि कुछ मामलों में दरें प्रति घंटा 3.5 लाख रुपए तक पहुंच रही हैं.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *