ऑक्सीजन के लिए दिल्ली सरकार ने पूरी दुनिया से मांगी मदद

ऑक्सीजन के लिए दिल्ली सरकार ने पूरी दुनिया से मांगी मदद

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने कोविद -19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद करने के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया। इस पोर्टल के माध्यम से, भारत और विदेश में रहने वाले लोग कोविद -19 के खिलाफ इस कठिन लड़ाई में मदद कर सकेंगे।

दिल्ली सरकार इसके माध्यम से तत्काल समर्थन के साथ दिल्ली में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य चिकित्सा उपकरणों की कमी को समाप्त करना चाहती है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में आपदाओं से निपटने में सरकारों की मदद करने में भारतीय और प्रवासी नागरिक हमेशा सबसे आगे रहे हैं। हम सभी से यथासंभव सहयोग करने का अनुरोध करते हैं।

यह भी खबर पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू खुद को अभिनेता मानते हैं: कैप्टन अमरिंदर

वेबसाइट को लॉन्च करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में आपदाओं से निपटने में सरकारों की मदद करने में भारतीय नागरिक और प्रवासी हमेशा सबसे आगे रहे हैं। पिछले साल प्लाज्मा दान करने के मेरे आह्वान पर हजारों लोगों ने आगे आकर कई लोगों की जान बचाई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए, डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह ने कहा कि कोविद -19 (COVID-19) के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद करने के इच्छुक लोग वेबसाइट delhifightscorona.in.donate के माध्यम से आवश्यक चिकित्सा उपकरण और धन दान कर सकते हैं।

डीडीसी इन कोरोना नायकों के साथ समन्वय करेगा और आवश्यक उपकरणों के दान के लिए एक व्यवस्थित तंत्र प्रदान करेगा। इस वेबसाइट के माध्यम से उपकरणों के उपयोग, इसकी दान राशि और दानकर्ता की प्रशंसा के प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कोविद -19 के इस कठिन समय में डीडीसी दिल्ली सरकार के सहायकों के साथ समन्वय कर रहा है। वह कोरोना हीरो की भूमिका निभा रहे हैं। 5,000 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रता और 36 ऑक्सीजन संयंत्रों का वादा पहले ही किया जा चुका है। वे जल्द ही दिल्ली पहुंचेंगे। अब हम भारत के बाहर के लोगों और मुश्किल समय में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिए पोर्टल delhifightscorona.in/donate शुरू कर रहे हैं।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *