दिल्ली बंद 3 मई तक बढ़ा

दिल्ली बंद 3 मई तक बढ़ा

दिल्ली। कोविद -19 मामलों में राष्ट्रीय राजधानी में अपहरण के कोई संकेत नहीं दिखाई देते हैं और सकारात्मकता की दर बहुत अधिक है, दिल्ली सरकार ने रविवार को लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ा दिया है।

दिल्ली लॉकडाउन के तहत, हाल ही के सप्ताहांत के कर्फ्यू, निजी कार्यालयों, निर्माण कार्य, सिनेमा, और साप्ताहिक बाजारों के दौरान लागू किए गए प्रतिबंधों के अलावा निलंबित भी रहेंगे। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे।

पूरी तरह से नहीं। निजी कार्यालय, दुकानें, शॉपिंग सेंटर, मॉल, सिनेमा और थिएटर, रेस्तरां और बार, ऑडिटोरियम, जिम बंद रहेंगे। सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और त्योहार संबंधी समारोहों पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। हालांकि, छूट की सूची पिछले साल मार्च में लागू किए गए लॉकडाउन की तुलना में लंबी है।

दिल्ली लॉकडाउन: क्या हैं छूट?
सबसे पहले, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छूट दी जाएगी। इनमें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, स्वास्थ्य, पुलिस, आग, बिजली, पानी, दिल्ली मेट्रो, नगर निकाय, न्यायपालिका के सदस्यों और कर्मचारियों जैसे विभागों के साथ काम करने वाले सरकारी अधिकारी शामिल हैं। डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिक्स, मेडिकल लैब के कर्मचारी, मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता। इससे भी महत्वपूर्ण बात, गर्भवती महिलाओं और अन्य रोगियों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और आईएसबीटी, इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया की यात्रा करने वाले लोग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *