Sat. Feb 24th, 2024

ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट को लेकर फैसला, गुजरात दौरे पर रहेंगे केजरीवाल, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में जानें देश का हाल 

Morning news in HindiMorning news in Hindi

Morning news in Hindi:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे। दिल्ली सीएम 6 ,7 और 8 जनवरी को गुजरात दौरे पर रहेंगे। वहां केजरीवाल कार्यकर्ता सम्मलेन और जनसभा करेंगे। इसके अलावा जेल में बंद आप विधायक चैतर बसावा से भी मिलेंगे। चैतर बसावा के परिवार से भी मुलाकात करेंगे।

उधर, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) शनिवार को एक और इतिहास रचने के लिए तैयार है जब उसका पहला सौर खोज मिशन अंतरिक्ष यान आदित्य-एल1 सूर्य के एल-1 प्वॉइंट में प्रवेश करेगा। इसरो ने बताया कि चार महीने और 15 लाख किलोमीटर की लंबी यात्रा पूरी करके आदित्य एल-1 कल शाम एल1 बिंदु पर पहुंच जाएगा।  

ज्ञानवापी मस्जिद की एएसआई सर्वे रिपोर्ट पक्षकारों को सौंपने के मामले में आज फैसला 

वाराणसी की जिला अदालत ज्ञानवापी मस्जिद की एएसआई सर्वे रिपोर्ट पक्षकारों को सौंपने के मामले में अब छह जनवरी को फैसला सुनायेगी। हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने शुक्रवार को बताया कि वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी परिसर के सीलबंद रिपोर्ट को खोलने और पक्षकारों को सौंपने के मामले में आदेश सुनाने के लिए छह जनवरी की तिथि तय की है। 

राजनाथ सिंह हरिद्वार में करेंगे पतंजलि गुरुकुल भवन का शिलान्यास 

योग गुरु स्वामीराव देव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह ने कहा कि हरिद्वार में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से प्रस्तावित पतंजलि गुरुकुल के आधुनिक भवन का शिलान्यास रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों शनिवार को किया जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम हरिद्वार के ज्वालापुर में स्वामी दर्शनानंद गुरुकुल महाविद्यालय परिसर में छह जनवरी को सुबह 11 बजे से अपराह्न एक बजे तक आयोजित किया जा रहा है।  

राजस्थान में विभागों का बंटवारा, गृह और आयोजना विभाग मुख्यमंत्री शर्मा के पास 

राजस्थान में नवगठित मंत्रिपरिषद के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा शुक्रवार को कर दिया गया जिसमें गृह एवं आयोजना जैसे प्रमुख विभाग मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने पास रखे हैं। मंत्रिमंडल सचिवालय ने मंत्रियों के विभागों के कार्यभार सौंपने की सूची जारी की। 

ओडिशा दौरे पर रहेंगे रेल मंत्री, इन विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे भाग

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार शाम को ओडिशा पहुंचे। रेल मंत्री वैष्णव 6 जनवरी 2024 को खंडपड़ा में और 7 जनवरी 2024 को आठगढ़ बडम्बा और नरसिंहपुर क्षेत्रों में कुछ स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

बाढ़ राहत राशि की मांग को लेकर शाह से मिलेंगे तमिलनाडु के सांसद

तमिलनाडु के सांसदों का एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा और उनसे आठ जिलों में बाढ़ राहत कार्यों के लिए राज्य सरकार द्वारा मांगी गई 37,907 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर करने का आग्रह करेगा। मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने कहा कि इस संबंध में शाह से मिलने के लिए समय मांगा गया है। 

कांग्रेस ने अलका लांबा को दी बड़ी जिम्मेदारी, वरुण चौधरी को बनाया NSUI का अध्यक्ष

कांग्रेस ने शुक्रवार को नेटा डिसूजा की जगह दिल्ली की पूर्व विधायक अलका लांबा को अपनी महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वरुण चौधरी को पार्टी की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) का प्रमुख बनाया। 

मार्कोस कमांडो ने फिर दिखाया दम, अगवा जहाज पर धावा बोल सभी 21 बंधकों को छुड़ाया 

भारतीय नौसेना के विशिष्ट समुद्री कमांडो ‘मार्कोस’ ने उत्तरी अरब सागर में लाइबेरिया के ध्वज वाले वाणिज्यिक जहाज के अपहरण के प्रयास पर कार्रवाई करते हुए हुए शुक्रवार को 15 भारतीयों सहित चालक दल के सभी 21 सदस्यों को बचा लिया। इस जहाज को पांच-छह हथियारबंद लोगों ने अपहरण करने की कोशिश की थी। 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *