बलिया पुलिस द्वारा डीसीएम चोरी का अभियुक्त गिरफ्तार

बलिया पुलिस द्वारा डीसीएम चोरी का अभियुक्त गिरफ्तार

संवाददाता आसिफ जैदी

पुलिस अधीक्षक बलिया डॉ विपिन ताड़ा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में थाना नरही पुलिस को मिली बड़ी सफलता । उल्लेखनीय है कि दिनांक 26.02.2021 को श्री चिरंजीवी लाल गुप्ता पुत्र द्वारिका प्रसाद गुप्ता नि० बड़का खेत थाना नरही जनपद बलिया द्वारा लिखित सूचना दी गयी थी, कि उनका मिनी डीसीएम जो उनके घर के सामने खड़ी थी, दिनांक 24.02.2021 की रात्रि मे चोरी हो गयी है । उक्त के सम्बन्ध में थाना नरही पर अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

उपरोक्त अपराध की गम्भीरता के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा द्वारा प्रभारी निरीक्षक नरही को चोरी गये ट्रक की बरामदगी व अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था । उक्त आदेश के क्रम में नरही पुलिस द्वारा युद्ध स्तर पर प्रयास जारी था जिसके फल स्वरूप अमांव तिराहे से लगभग 500 मीटर दूर टुटुवारी मार्ग ईदगाह के पास से अभियुक्त जयप्रकाश सिंह पुत्र मनलाल सिंह निवासी वार्ड नं0 06 मिरगंज सिंह कालोनी थाना नगर टाऊन जिला आरा (भोजपुर) (बिहार) को चोरी किये गये ट्रक/DCM के साथ 03.10 बजे गिरफ्तार किया गया ।


पूछताछ विवरणः-

अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि, इस ट्रक/DCM को मैं खरीदने के लिए मिस्त्री जय प्रकाश यादव पुत्र छबीला यादव निवासी कोटवानरायनपुर थाना नरही जिला बलिया के साथ गाड़ी मालिक के घर ग्राम बड़काखेत गया था, मैंने गाड़ी को चलाकर देखा तो मुझे पसंद आ गयी तथा मैंने यह भी देखा कि इस गाड़ी में कोई भी चाभी लगाकर स्टार्ट किया जा सकता है।

गाड़ी का दाम 1,50,000 रू0 (ढेड़ लाख) में तय हुआ था किन्तु गाड़ी मालिक द्वारा बाद में गाड़ी का दाम बढ़ाकर 1,80,000 रू0 (एक लाख अस्सी हजार रू0) मांगा जाने लगा, मेरे पास और पैसे न होने के कारण मैं गाड़ी नही खरीद सका तथा इसे चुराने का ईरादा बनाया जिसके बाद मैं दिनांक 24.02.2021 की रात में गाड़ी मालिक के घर के सामने खड़ी ट्रक का ड्राईवर की तरफ का शीशा तोड़ कर गाड़ी को अपनी चाबी से स्टार्ट कर चुरा लिया था, जिसे छुपा कर रखा था, आज मौका देखकर बिहार ले जाने की फिराक में था कि आप लोगों द्वारा गाड़ी के साथ मुझे पकड़ लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *