Sat. Feb 24th, 2024

मुंबई में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की नीलामी, लाखों रुपए रखी गई कीमत

Dawood Ibrahim's property auctioned in Mumbai

Dawood Ibrahim ancestral properties land auction in Maharashtra: भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की चार पैतृक संपत्तियों की नीलामी कल यानी शुक्रवार को होगी. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स (संपत्ति की जब्ती) प्राधिकरण (SAFEMA) की ओर से इन चारों संपत्तियों को नीलाम किया जाएगा. दाऊद इब्राहिम कासकर की ये पैतृक संपत्तियां महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के मुंबके गांव में है. मुंबके दाऊद इब्राहिम कासकर का पैतृक गांव भी है. 

जानकारी के मुताबिक, जिन चारों संपत्तियों की नीलामी होनी है, उनकी कीमत 19.2 लाख रुपये रखी गई है. इनमें सबसे छोटे प्लॉट का मूल्य 15,440 रुपये रखा गया है. बता दें कि इससे पहले भी 2017 और 2020 में दाऊद की 17 से अधिक संपत्तियों की नीलामी की गई थी. इन संपत्तियों को दाऊद इब्राहिम और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ तस्करी और एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) अधिनियम से संबंधित मामलों के लिए SAFEMA सक्षम प्राधिकारी की ओर से अटैच किया गया था. 

चारों संपत्तियां दाऊद की मां के नाम

रत्नागिरी जिले में नीलाम होने वाली चारों संपत्तियां दाऊद इब्राहिम कासकर की मां अमीना के नाम पर है. बताया जा रहा है कि इन संपत्तियों के लिए कई बोलियां प्राप्त हुई हैं और बोली प्रक्रिया 5 जनवरी को दोपहर 2:00 बजे से 3:30 बजे के बीच होने वाली है. बता दें कि पिछली बार यानी 2017 में SAFEMA ने दाऊद की संपत्तियों की सफलतापूर्वक नीलामी की थी, जिसमें होटल रौनक अफरोज, शबनम गेस्ट हाउस और भिंडी बाजार के पास दामरवाला इमारत के छह कमरे शामिल थे.

2017 में 11 करोड़, 2020 में नीलामी से मिले थे 22.79 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक, 2017 में हुई नीलामी से SAFEMA को 11 करोड़ रुपये मिले थे. करीब 3 साल बाद यानी 2020 में एक बार फिर दाऊद की संपत्तियों को नीलाम किया गया, जिससे SAFEMA को 22.79 लाख रुपये मिले. बता दें कि हाल के कुछ दिनों पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम कासकर की सेहत ठीक नहीं है और उसे पाकिस्तान की अस्पताल में एडमिट कराया गया है. फिलहाल, इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *