दबंगों ने छवरे की जमीन में सरकारी हैण्ड पम्प के निकासी पानी को जाने से रोका

दबंगों ने छवरे की जमीन में सरकारी हैण्ड पम्प के निकासी पानी को जाने से रोका

तहसीलदार ने गठित किया चार सदस्यीय जांच टीम


संवाददाता मुस्तकीम खान सोनभद्र

सोनभद्र (वशिष्ठ वाणी)। सदर तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत लसड़ में इन दिनों सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा जमान का प्रयास काफी तेजी के साथ हो रहा है जिसकी शिकायत लगातार ग्रामीणों द्वारा की जा रही है लेकिन प्रशासन के भय से बखौफ होकर लोग अधिक से अधिक अतिक्रमण करने के आतुर है।

ताजा मामला एक सरकारी हैण्ड पम्प के पानी निकासी का सामने आया है जहां सरकारी जमीन को देखते हुए सरकारी पुलिया भी दशको पहले बनायी गयी है लेकिन सरकारी जमीन को दबंग द्वारा अपनी भूमिधरी मे मिला कर अपनी भूमिधरी बताकर सरकारी हैण्ड पम्प के निकासी पानी को रोक दिया है। जब गांव के लोगो ने जानकारी उपजिलाधिकारी सदर के एस पाण्डेय को दिया तो मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हाने तहसीलदार को शीघ्र समाधान कराने का निर्देश दिया। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार द्वारा चार सदस्यीय जांच टीम गठित कर जांच आख्या मांगी गयी है और उसी के आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

बताया जाता है कि लसड़ में अ0सं0 156 सार्वजनिक छवरा है बस्ती के सामने उसकी चैडाई करीब 12 मीटर से अधिक है जिसमें 8 मीटर की सार्वजनिक सड़क का निर्माण हो गया है। उसके एक छोर पर सरकारी हैण्ड पम्प लगा है जिसके निकासी का पानी पुलिया से होकर दुसरी तरफ छोर की ओर काफी समय से निकला चला आ रहा है परन्तु बाकी बची सार्वजनिक छवरे की जमीन पर अवैध कब्जा कर खेती करते चले आ रहे दंबगों द्वारा अपनी भूमिधरी बताकर पानी निकासी को बार-बार रोक दिया जा रहा है। धन सम्पन्न दबंग द्वारा पुलिस प्रशासन से भी वहां के रहन वासियों को प्रताड़ित कराया जा रहा है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार ने जांच टीम गठित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *