Fri. Feb 23rd, 2024

बैंक को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में क्राइम ब्रांच की गिरफत में 3 आरोपी, सामने आएगा बड़ा सच

Threat Email to RBI Case: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस्तीफे की मांग करते हुए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI), आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक को धमकी भरे ईमेल भेजने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. तीनों लोगों को गुजरात के वडोदरा से पकड़ा गया. एक शख्स की पहचान आदिल रफीग के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा उसका रिश्तेदार और दूसरा शख्स उसका दोस्त बताया गया है. 

आरोपियों के पास से डिवाइस बरामद करेगी क्राइम ब्रांच  

जानकारी के मुताबिक, पुलिस अब धमकी भरे ईमेल के पीछे आरोपियों के मकसद का पता लगाने के लिए कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. इसके अलावा ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए डिवाइस (मोबाइल फोन, लैपटॉप या फिर कंप्यूटर) का पता लगाया जा रहा है.

वित्त मंत्री और आरबीआई गवर्नर से इस्तीफे की थी मांग

बताया गया है कि धमकी भरे ईमेल आरबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक को भेजे गए थे, जिसमें कहा गया था कि उनके कार्यालयों पर हमला किया जाएगा. निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास के इस्तीफे की मांग की जाएगी. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने मामला की जांच शुरू की. इसी जांच के दौरान तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *