(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Mon. Apr 15th, 2024

Cricket World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह धो डाला

Cricket World Cup 2023: साउथ अफ्रीका (South Africa) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को 190 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 358 रनों का लक्ष्य था, लेकिन कीवी टीम महज 167 रनों पर सिमट गई. साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बेबस दिखे. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटते रहे. नतीजतन, कीवी टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

बहरहाल, साउथ अफ्रीकी-न्यूजीलैंड मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 357 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के 357 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटते रहे. कीवी टीम को पहला झटका 8 रनों के स्कोर पर लगा. ड्वेन कॉनवे महज 2 रन बनाकर पवैलियन लौट गए. इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा.

ग्लेन फिलिप्ल ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. ग्लेन फिलिप्ल ने 50 गेंदों पर 60 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के जड़े. ओपनर विल यंग ने 37 गेंदों पर 33 रन बनाए. डेरिल मिचेल ने 30 गेंदों पर 24 रनों का योगदान दिया. कीवी टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने पारी की शुरूआत से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. साउथ अफ्रीकी गेंदबाज शानदार लाइन और लेंग्थ पर गेंदबाजी करते रहे. वहीं, कीवी बल्लेबाज लगातार पवैलियन लौटते रहे.

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *