बंगाल में Covid-19 टीका सभी के लिए मुफ्त होगा: बीजेपी

बंगाल में Covid-19 टीका सभी के लिए मुफ्त होगा: बीजेपी

कोलकाता: बंगाल बीजेपी ने घोषणा की है कि वह पश्चिम बंगाल में चल रहे विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने के बाद नि: शुल्क वैक्सीन प्रदान करेगी। टीएमसी के डेरेक ओ ‘ब्रायन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह’ जुमला ‘है।

एक ट्वीट में, बंगाल बीजेपी ने शुक्रवार को कहा, “जैसे ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी सरकार सत्ता में आती है, कोविद -19 (Covid-19) वैक्सीन सभी को मुफ्त में प्रदान की जाएगी।”

डेरेक ओ ‘ब्रायन ने कहा, “उन्होंने बिहार चुनाव के दौरान सभी के लिए मुफ्त टीके लगाने का वादा किया था। चुनाव खत्म हो गया है, क्या हुआ? 2 चरण बचे हैं और बीजेपी यह कहती है। भाजपा पर विश्वास मत करो।”

केंद्र की नई ‘उदार और त्वरित कोविद -19 टीकाकरण’ की रणनीति को बाजार के पक्ष में पक्षपाती और लोगों के हित के खिलाफ बताते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसे सभी के लिए स्वतंत्र बनाने का आग्रह किया।

केंद्र की टीकाकरण नीति पर एक सप्ताह में पीएम मोदी को दिए अपने दूसरे पत्र में, ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि टीका निर्माताओं को इस संकट की घड़ी में टीके के साथ व्यापार नहीं करना चाहिए।

मोदी सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि 18 मई से ऊपर के सभी लोग 1 मई से कोविद -19 वैक्सीन पाने के लिए पात्र होंगे।

इस बीच, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने घोषणा की है कि वह अपने कोविशिल्ड वैक्सीन की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपये प्रति डोज और निजी अस्पतालों के लिए 600 / डोज़ की कीमत तय करेगा, जबकि सेंटर के लिए इसकी कीमत 150 रुपये / डोज़ रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *