Covid-19: मुंबई में कोरोना सकारात्मकता दर कम हो रही है

Covid-19: मुंबई में कोरोना सकारात्मकता दर कम हो रही है

मुंबई। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शुक्रवार को कहा, कोविद -19 (Covid-19) का सामना कर रहे मुंबई (मुंबई) में राहत की उम्मीद है, जहां परीक्षण सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से नीचे आ गई है। चहल के अनुसार, 29 अप्रैल को मुंबई में संक्रमण दर 9.94 थी जब कुल 43,525 नमूनों में से 4,328 लोग संक्रमित पाए गए थे।

जांच संक्रमण दर (टीपीआर) को परीक्षण किए गए नमूनों के अनुपात के रूप में परिभाषित किया गया है जो परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या के लिए संक्रमित हैं। चहल ने दावा किया, ‘हमारी जांच दर अब लगभग 44000 जांचों के साथ इकाई में है। मुंबई शायद भारत का एकमात्र शहर है जहां संक्रमण दर अधिक जांच के साथ इकाई में है।

यह कहते हुए कि नए मामलों में से 85 प्रतिशत रोगसूचक नहीं हैं, आईएएस अधिकारी ने कहा कि शहर में खाली बिस्तरों की संख्या शुक्रवार दोपहर के बाद बढ़कर 5725 हो गई, जो भर्ती रोगियों की संख्या में कमी का संकेत है। चहल द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, जिन्होंने पिछले साल महामारी के दौरान बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) पर कब्जा कर लिया था, मुंबई की टीपीआर अप्रैल की शुरुआत में 20.85 प्रतिशत थी।

इस महीने, 3 अप्रैल को उच्चतम 27.94 प्रतिशत टीपीआर दर्ज किया गया था, जब परीक्षण किए गए 51,313 नमूनों में से 11,573 संक्रमित पाए गए थे। आंकड़ों ने संकेत दिया कि 19 अप्रैल से, संक्रमण की दर 20 प्रतिशत से नीचे गिरने लगी। इस सप्ताह के शुरू में, महाराष्ट्र सरकार के कोविद -19 टास्क फोर्स के एक सदस्य, डीआरएस। शशांक जोशी ने कहा कि मुंबई महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में बदल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *