Covid 19: मैं अब ठीक हो गई हूं: एकता जैन

Covid 19: मैं अब ठीक हो गई हूं: एकता जैन

मुंबई: छोटे पर्दे और सिल्वर स्क्रीन की विख्यात अभिनेत्री एकता जैन (Ekta Jain), जो कई टीवी शो और फिल्मों का हिस्सा रही हैं, कोविड-19 (Covid-19) से रिकवर हो चुकी हैं, लेकिन वो उनके लिए कठिन समय था। वो उस वक्त कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) हुईं जब उन्होंने एक शूटिंग के लिए ऋषिकेश की यात्रा की।

एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने के संदर्भ में बताया कि “मुझे इस बीमारी के हल्के लक्षण थे। इस दौरान मैंने चार स्क्रिप्ट पढ़ने में अपना समय बिताया। मैंने मंडला पेंटिंग भी की और एफबी और इंस्टाग्राम पर लाइव चैट भी करती रही। मैंने अपनी बिल्लियों के साथ भी समय बिताया। खाना बनाना मेरा एक शौक है, इसलिए मैंने घर पर क्वारंटाइन के दौरान कई नए व्यंजन बनाने सीखे।”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि मैं अब ठीक हो गई हूं, लेकिन मैं लोगों से इस महामारी के सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने व मास्क पहनने का आग्रह करना चाहती हूं। हालांकि मुझे कुछ समय बाद अपने काम के लिए फिर से यात्रा करनी होगी लेकिन मुझे लगता है कि बिना किसी कारण के घर के बाहर किसी को भी कदम नहीं निकालना चाहिए।”

एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने और इतनी जल्दी इस पर काबू पाने के अपने फॉर्मूले के बारे में बताया कि देखिए कोई भी लड़ाई दिमाग से जीती जाती है। इस बीमारी से लड़ने के लिए भी आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। दिल दिमाग को निगेटिव चीजों से दूर रखके पॉज़िटिव सोच रखनी होगी। अपनी इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाते रहना होगा। भरपूर नींद, बेहतर आहार, हल्का गर्म पानी का सेवन और बार बार साबुन से हाथ धोने को आपको अपनी जिंदगी की आदत बनानी होगी तभी हम सब इस महामारी से लड़ पाएंगे।”

गौरतलब है कि एकता जैन एक लीजेंड्रि स्टार के साथ एक बड़ी बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं, जिसकी औपचारिक घोषणा का इंतजार है। एकता ने खली बली,शतरंज और त्राहिमाम फ़िल्म में भी काम किया है। उन्होंने अभिनेता निर्देशक अनूप जलोटा के साथ “सत्य साईं बाबा 2” भी साइन की है।

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *