Covid 19: पूर्व केंद्रीय मंत्री अजीत सिंह का निधन

Covid 19: पूर्व केंद्रीय मंत्री अजीत सिंह का निधन

Epaper Vashishtha Vani

नई दिल्ली: राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजीत सिंह (Ajit Singh) का गुरुवार को कोविद -19 (Covid 19) से हारने के बाद निधन हो गया, वह 82 वर्ष के थे, उनके बेटे जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की।

संक्रमण का पता चलने के बाद सिंह का गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने 20 अप्रैल को कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

“चौधरी अजीत सिंह जी को 20 अप्रैल को कोविद + के रूप में जाना जाता था। उन्होंने बहुत अंत तक अपनी स्थिति से जूझ रहे थे और आज, 6 मई, 2021 की सुबह अंतिम सांस ली। अपने पूरे जीवनकाल में, चौधरी साहब को कई लोगों ने प्यार और सम्मान दिया। उनके परिवार ने एक बयान में कहा, “बदले में, आप सभी के साथ इस बंधन को पोषित किया और हमारे कल्याण के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ विचार और प्रयास दिया।”

अजीत सिंह बागपत से सात बार सांसद रहे और विभिन्न सरकारों में नागरिक उड्डयन, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने वीपी सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह की सरकारों में काम किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे अजीत सिंह ने भारत लौटने और राजनीति में शामिल होने के लिए कंप्यूटर उद्योग छोड़ दिया। वे 1986 में राज्यसभा सदस्य बने।

दुख व्यक्त करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “सिंह हमेशा किसानों के हितों के लिए समर्पित थे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों के दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। शोक की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला सहित कई राजनीतिक नेताओं ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

SUBSCRIBE NOW

मात्र 100 रुपये में आप एक वर्ष के लिए ईपेपर वशिष्ठ वाणी दैनिक समाचार पत्र को सब्सक्राइब करें और अपने व्हाट्सएप्प और ईमेल आईडी पर एक वर्ष तक निःशुल्क ईपेपर प्राप्त कर पूरे दुनिया की समाचार पढ़े, और साथ ही एक वर्ष तक अपने विज्ञापन को निःशुल्क प्रकाशित भी करवायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *